नर्सेस डे पर नर्सों ने दिया धरना, अनिश्चितकालीन हड़ताल का दिया अल्टीमेटम

ग्वालियर जिले की जयारोग्य अस्पताल में नर्सों की कमी के चलते वहां काम कर रही नर्सों पर काम का दबाव है। बहुत सी नर्सों को कोरोना संक्रमित हो गई हैं।

Updated: May 12, 2021, 03:45 PM IST

नर्सेस डे पर नर्सों ने दिया धरना, अनिश्चितकालीन हड़ताल का दिया अल्टीमेटम
Photo courtesy: mp braking

भोपाल/ग्वालियर। प्रदेश में कोविड -19 संक्रमण थमने का नाम नही ले रहा है। इस महामारी में सबसे ज्यादा काम का दबाव अस्पताल में काम करने वाले डॉक्टरों और नर्सों पर पड़ रहा है। प्रदेश भर में नर्सों की कमी है। जिसके चलते नर्सों को डबल काम करना पड़ रहा है, ऐसे में नर्सेस एसोसिएशन ने धरना देकर नर्सों की बहाली की मांग की है। जीआर मेडिकल कॉलेज से संबंध संचालित जयारोग्य अस्पताल में सांकेतिक धरना दिया गया।  एसोसिएशन की प्रदेश अध्यक्ष रेखा परमार ने बताया की ग्वालियर के सबसे बड़े अस्पताल में नर्सों की कमी है। एसोसिएशन द्वारा कई बार जयारोग्य अस्पताल में नर्सों की भर्ती किए जाने की मांग के लिए आवेदन दिया है। लेकिन मेडिकल प्रशासन औऱ सरकार मांग पूरी नही कर रहा है। बुधवार को डीन ऑफिस के बाहर बैठकर सांकेतिक रूप से धरना प्रदर्शन किया गया।


 ज्ञात हो जिला अस्पताल में पहले की जो नर्स हैं उनसे ही काम करवाया जा रहा है। इस महामारी के दौर में नर्सों की कम संख्या होने पर उनपर अधिक वर्क लोड पड़ रहा है, जिससे उनकी तबियत भी खराब हो रही है। जिले की कई नर्स तो कोरोना से संक्रमित भी हो चुकी हैं। इसका ध्यान रखते हुए जिले में जयारोग्य अस्पताल समूह के नर्सेज एसोसिएशन ने नर्सों की बहाली के लिए प्रशासन से मांग की है।


नर्सेस एसोसिएशन ने कहा है कि वह लंबे अरसे से नर्सों की नई भर्ती की मांग कर रही है। इसलिए वे अब अपने अंतिम विकल्प की ओर बढ़ रही है। शासन -प्रशासन हमारी मांगो पर ध्यान दे अब हम थक चुके हैं। वर्ना अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने के अलावा  कोई रास्ता नही बचेगा।