MP: 24 जून को सभी जिलों में कांग्रेस करेगी प्रदर्शन, महाकाल लोक और सतपुड़ा भवन अग्निकांड पर सरकार को घेरने की तैयारी

कमलनाथ की अध्यक्षता में हुई पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक में लिया गया निर्णय, 24 जून को प्रदेश के सभी जिलों में कांग्रेस कार्यकर्ता करेंगे प्रदर्शन, विधानसभा के मॉनसून सत्र में भी प्रमुखता से उठाया जाएगा।

Updated: Jun 15, 2023, 10:05 AM IST

भोपाल। उज्जैन के महाकाल लोक में देव प्रतिमाएं खंडित होने और सतपुड़ा भवन अग्निकांड को कांग्रेस मुद्दा बनाएगी। आगामी 24 जून को कांग्रेस सभी जिला मुख्यालयों में प्रदर्शन करेगी। साथ ही इन मुद्दों को विधानसभा के मॉनसून सत्र में भी जोरशोर से उठाया जाएगा। कमलनाथ की अध्यक्षता में हुई पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक में यह निर्णय लिया गया है।

बुधवार देर रात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के आवास पर राजनीतिक मामलों की समिति की बैठक हुई। बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, सज्जन सिंह वर्मा, आरिफ अकील, जीतू पटवारी, रामेश्वर नीखरा, एनपी प्रजापति, रामनिवास रावत, सुरेंद्र चौधरी, शोभा ओझा सहित अन्य समिति के सदस्य उपस्थित थे। बताया जा रहा है कि बैठक शुरू होने के पहले दिग्विजय सिंह और कमलनाथ ने बंद कमरे में आधा घंटे अलग से बातचीत की।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के आवास पर दो घंटे चली पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक में मुख्य रूप से भ्रष्टाचार के मुद्दों पर भाजपा सरकार को घेरने पर चर्चा की गई। महाकाल लोक में आंधी से मूर्तियों के गिरने, गुणवत्ताहीन निर्माण कार्य और दोषियों को बचाने के मामले को प्रमुखता से उठाने का निर्णय लिया गया। साथ ही सतपुड़ा भवन में लगी आग की घटना को लेकर सरकार की घेरने की योजना पर भी चर्चा की गई।

बैठक में बताया गया कि कांग्रेस छोड़कर भाजपा में गए कई नेता अब वापस आना चाहते हैं और भाजपा नेता भी इच्छुक हैं। इसपर सभी नेताओं की एक राय था कि इन्हें स्थानीय समीकरणों को देखते हुए जिला इकाई और स्थानीय नेताओं की सहमति के आधार पर पार्टी में लिया जाना चाहिए। इस दौरान पीसीसी चीफ ने कहा कि, 'दो अगस्त से मतदाता सूची का पुनरीक्षण कार्य प्रारंभ हो रहा है, इसमें सबकी सक्रिय भागीदारी होनी चाहिए। अभी समय है मतदाता सूची में जो भी गड़बड़ी है, उसे दूर कराएं क्योंकि चुनाव के समय सभी व्यस्त हो जाते हैं और नुकसान उठाना पड़ता है।'

कमलनाथ ने बैठक के दौरान सभी वरिष्ठ नेताओं को दौरे बढ़ाने और कार्यकर्ताओं को सक्रिय करने की सलाह दी। साथ ही नारी सम्मान योजना, सौ यूनिट बिजली माफ और दो सौ यूनिट हाफ, पांच सौ रुपये में रसाेई गैस सिलेंडर, पुरानी पेंशन की बहाली और सरकार बनने पर किसानों की ऋण माफी की बात का प्रचार-प्रसार करने पर भी जोर दिया।