ONGC की टीम को शिप्रा में नहीं मिला गैस का रिसाव, जल्द ही अपनी रिपोर्ट उज्जैन कलेक्टर को सौंपेगी टीम

शिप्रा नदी में फरवरी के आखिरी और मार्च के शुरूआती दिनों में जगह-जगह पर विस्फोट की खबरें आईं थी, भोपाल की GSI टीम के बाद अब ONGC की टीम यहां से सैंपल लेकर गई है

Updated: Mar 14, 2021, 09:11 AM IST

उज्जैन/भोपाल। देहरादून से उज्जैन जांच करने आई ONGC की टीम को शिप्रा नदी में किसी तरह का गैस रिसाव नहीं मिला है। ONGC की टीम ने नदी में से पानी और गाद के सैंपल जमा किए हैं। दो सदस्यों की इस जांच टीम ने नदी से कुल 8 जगहों के सैंपल लिए हैं। जांच टीम अगले पंद्रह दिनों में उज्जैन कलेक्टर को अपनी जांच रिपोर्ट सौंप देगी। 

शिप्रा नदी में कुछ दिनों पहले बार-बार विस्फोट होने की खबरें आईं। इसी के बाद देहरादून से ONGC की टीम को जांच के लिए बुलाया गया। ONGC की दो सदस्यों वाली टीम में अमित सक्सेना और भू वैज्ञानिक अजय लाल शामिल हैं। नदी में जांच के बाद दोनों ने ही किसी तरह के गैस रिसाव की पुष्टि नहीं की है। हालांकि टीम का कहना है कि प्रारंभिक तौर पर इतनी जल्दी किसी निष्कर्ष पर पहुंचना ठीक नहीं है। नदी में हुए विस्फोट का कारण क्या है, यह पूरी तरह जांच करने के बाद ही पता चलेगा। ONGC की टीम पंद्रह दिनों में उज्जैन कलेक्टर को अपनी रिपोर्ट सौंप देगी। 

यह भी पढ़ें : शिप्रा नदी से निकले आग के गोले और धुआं, देखिए हैरान करने वाला वीडियो

फरवरी के आखिरी और मार्च के शुरुआती दिनों में शिप्रा नदी के भीतर विस्फोट की कई खबरें आईं। नदी में हुए विस्फोट की तस्वीरें औऱ वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुए। इसके बाद भोपाल से GSI (जियोग्राफिकल सर्वे ऑफ इंडिया) की टीम ने उज्जैन का दौरा करके जांच की। हालांकि उनकी जांच में क्या जानकारी सामने आई है, इसे अब तक सार्वजनिक नहीं किया गया है। उम्मीद है कि जल्द ही इस मामले की जांच पूरी होगी और विस्फोट के असली कारणों का खुलासा होगा।