अलीराजपुर में पुलिस पर लगे चोरी का आरोप, TI समेत चार पुलिसकर्मी सस्पेंड, सोने के सिक्के चोरी का मामला

गुजरात में मजदूरी करने गई महिला को सोने के 240 सिक्के मिले थे जिसे लेकर वह अपने गांव आ गई थी। ये खबर खबर गांव में तेजी से फैल गई, जिसके बाद पुलिसकर्मियों ने महिला से सिक्के ले लिए।

Updated: Jul 22, 2023, 04:02 PM IST

अलीराजपुर। मध्य प्रदेश के आदिवासी बाहुल्य अलीराजपुर जिले में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। यहां पुलिस वालों पर ही चोरी का आरोप लगा है, जिसके चलते उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है। पुलिसवालों पर आरोप है कि महिला को डरा धमकाकर सोने के सिक्के छीने हैं। पुलिसकर्मी सादे कपड़ों में गए और आदिवासी महिला को धमकाकर सोने के 240 सिक्के लेकर फरार हो गए, जिसके बाद एसपी ने कार्रवाई की।

दरअसल जिले के सोंडवा थाना अंतर्गत बैजडा गांव के एक ग्रामीण ने आरोप लगाया कि 19 जुलाई की सुबह 11 बजे चार पुलिसकर्मी जिनमें टीआई विजय देवड़ा भी शामिल थे, उनके घर आए और घर में मौजूद महिला से मारपीट कर घर में जमीन में गाड़कर रखें गये 240 सोने के सिक्के बरामद कर लिए। आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने इसे रिकार्ड में ना लेकर आपस में इन बरामद सिक्कों का बंटवारा कर लिया।

अलीराजपुर एसपी हंसराज सिंह ने टीआई विजय देवड़ा सहित तीन अन्य आरक्षक सुरेंद्र, राकेश ओर वीरेंद्र को निलंबित कर दिया है। मामले में एक पुलिसकर्मी के खिलाफ नामजद और तीन अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। थाना प्रभारी विजय देवड़ा ने वीडियो जारी कर खुद को निर्दोष बताया और निष्पक्ष जांच कराने की मांग की है।

बेजड़ा गांव की रमकुबाई भयड़िया ने बताया कि मैं अपने जेठ की बहू के साथ गुजरात में मजदूरी करने गई थी। वहां एक मकान में काम करते समय उन्हें सोने के 240 सिक्के मिले। यह सिक्के वो चुपचाप अपने गांव ले आई। यहां आकर सारे सिक्के अपने घर में गाड़ दिए, लेकिन ये खबर गांव में तेजी से फैल गई। लोगों का कहना है कि एक सिक्का 50 ग्राम तक का है। अनुमान लगाया जा रहा है कि इन सिक्कों की कीमत 2 करोड़ रुपए से अधिक है।