दो अलग अलग वोटर लिस्ट में दर्ज है प्रतिमा बागरी का नाम, खतरे में उम्मीदवारी

सतना के नागोद और रैगांव दोनों विधानसभा क्षेत्र में प्रतिमा बागरी का नाम वोटर लिस्ट में दर्ज है, प्रतिमा बागरी रैगांव से बीजेपी की उम्मीदवार हैं

Publish: Oct 11, 2021, 08:53 AM IST

दो अलग अलग वोटर लिस्ट में दर्ज है प्रतिमा बागरी का नाम, खतरे में उम्मीदवारी
Photo Courtesy: Punjab Kesari

सतना। सतना की रैगांव सीट से बीजेपी उम्मीदवार की उम्मीदवारी अब खतरे में पड़ सकती है। प्रतिमा बागरी के ऊपर नामांकन रद्द होने का खतरा मंडरा रहा है। संभावित नामांकन रद्द होने की वजह दो अलग अलग जगहों पर वोटर लिस्ट में दर्ज होने को माना जा रहा है। 

दरअसल प्रतिमा बागरी का नाम सतना के रैगांव विधानसभा क्षेत्र में बतौर वोटर दर्ज होने के साथ साथ नागौद विधानसभा क्षेत्र में भी दर्ज है। नागौद विधानसभा क्षेत्र के अमदरी में प्रतिमा वोटर होने के साथ साथ रैगांव क्षेत्र के कोठी में भी बतौर वोटर प्रतिमा का नाम दर्ज है। दो अलग अलग मतदातासूची में नाम होने की वजह से ही आगामी उपचुनाव में उनकी उम्मीदवारी पर प्रश्नचिन्ह लग गया है। 

हालांकि बीजेपी प्रतिमा की उम्मीदवारी रद्द होने की संभावना को सिरे से खारिज कर रही है। पार्टी का दावा है कि प्रतिमा बागरी की उम्मीदवारी रद्द नहीं होगी। क्योंकि प्रतिमा पहले ही नागौद की अमदरी से वोटर लिस्ट से अपना नाम हटवाने का आवेदन दे चुकी हैं। 

पहले ही शुरू कर दी थी उपचुनाव की तैयारी 

दरअसल रैगांव सीट से प्रतिमा बागरी का मुकाबला कांग्रेस की कल्पना वर्मा से होना है। प्रतिमा के नाम का एलान होने से पहले यह चर्चा था कि रैगांव सीट से बीजेपी दिवंगत विधायक जुगल किशोर बागरी के किसी पारिवारिक सदस्य को चुनावी मैदान में उतार सकती है। लेकिन ऐन मौके पर प्रतिमा बागरी के एलान ने सबको चौंका दिया। 

हालांकि सतना जिले की महामंत्री प्रतिमा बागरी का नाम का एलान बीजेपी के अंदरखाने के लिए अचरज भरा नहीं था। प्रतिमा बागरी ने काफी पहले से उपचुनाव की तैयारी शुरू कर दी थी। प्रतिमा बागरी 6 महीने पहले से ही रैगांव के कोठी में अपने नौकर के घर किराए पर रह रही थीं। इसके पीछे उनका उद्देश्य इस क्षेत्र का वोटर बनना था। प्रतिमा बागरी ने इसके साथ ही क्षेत्र में जनसंपर्क भी किया। प्रतिमा बागरी की इन कोशिशों ने उन्हें पार्टी का टिकट तो दिला दिया, लेकिन क्या वे विधानसभा सदन का अपना टिकट कंफर्म करवा पाएंगी, यह दो नवंबर को नतीजे आने के बाद कंफर्म हो जाएगा।