इंदौर में छात्र की हत्या के विरोध में चक्काजाम, 2 घंटे चला न्यू पलासिया रोड पर छात्र-छात्राओं का प्रदर्शन

छात्राओं ने का कहना है कि मृतक समर्थ कुशवाहा हमारे भाई जैसा था, कॉलेज के अंदर इस तरह की घटनाएं होंगी तो छात्राओं की सुरक्षा की जिम्मेदारी कौन लेगा।

Updated: Jul 31, 2023, 03:38 PM IST

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर न्यू पलासिया के पास सरकारी विवेकानंद स्कूल में 12वीं के छात्र की दिनदहाड़े हत्या के विरोध में स्टूडेंट्स सड़क पर उतर कर अपना विरोध जताया। सोमवार को छात्र और छात्राओं ने स्कूल के सामने ही मेन रोड जाम कर दी। छुट्‌टी पर जा चुके प्राचार्य मनोज खोपकर के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी


बता दें कि स्कूल में तीन दिन पहले सिगरेट पीने का वीडियो बनाए जाने से नाराज 11वीं के छात्र ने 12वीं के छात्र समर्थ कुशवाहा की चाकू मारकर हत्या कर दी थी। इधर, परिजनों ने आरोप लगया है कि समर्थ को एक स्टूडेंट ने मामूली चाकू से नहीं बल्कि घेरकर बड़े चाकुओं से मारा गया है। पांच से छह गहरे घाव पाए गए थे।
 
इस बीच सूचना मिलने पर तुकोगंज थाना टीआई कमलेश शर्मा स्कूल पहुंचे और समझाइश देकर जाम खुलवाया। मृतक समर्थ के साथ पढ़ने वाली छात्राओं का भी रो-रोकर बुरा हाल हो गया। उन्होंने कहा, हमारी सुरक्षा की जिम्मेदारी किसकी। वे बोलीं समर्थ हमारे भाई जैसा था। यहां स्टूडेंट ने प्रिंसिपल के खिलाफ नारेबाजी भी की।


टीआई ने कहा कि सभी आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाई जाएगी। स्कूल में भी समय-समय पर जांच कराई जाएगी। नारेबाजी कर रहे छात्रों का प्रतिनिधिमंडल को भी टीआई और प्रिंसिपल के साथ बुलाया गया है।