रेलवे ने बजरंगबली को बताया अतिक्रमणकारी, नोटिस जारी कर दी चेतावनी

मुरैना के सबलगढ़ स्थित एक हनुमान मंदिर को हटाने के लिए रेलवे ने बजरंगबली के नाम पर ही नोटिस जारी कर दिया, इतना ही नहीं अतिक्रमण न हटाने पर वसूली की धमकी भी दी गई

Publish: Feb 13, 2023, 01:19 AM IST

Photo Courtesy: Naidunia
Photo Courtesy: Naidunia

मुरैना। मध्य प्रदेश में भारतीय रेलवे ने बजरंगबली को ही नोटिस जारी कर दिया है। रेलवे ने अपनी ज़मीन से अतिक्रमण हटाने के लिए बजरंगबली को एक हफ्ते के भीतर अतिक्रमण हटाने का अल्टीमेटम भी दिया है। इतना ही नहीं रेलवे ने अतिक्रमण न हटाने की स्थिति में बजरंगबली को वसूली की धमकी भी दी है। 

झांसी रेल मंडल के अंतर्गत उत्तर मध्य रेलवे ने मुरैना के सबलगढ़ में अतिक्रमण की हुई ज़मीन के सिलसिले में यह नोटिस जारी किया है। रेलवे ने बजरंगबली के नाम अपने नोटिस में कहा है कि उन्होंने आधा किलोमीटर तक रेलवे की ज़मीन पर अतिक्रमण किया हुआ है। ऐसे में उन्होंने अगर एक हफ्ते के भीतर अतिक्रमण नहीं हटाया तो इसे हटाने में रेलवे का जो खर्च आएगा उसकी वसूली भी स्वयं भगवान बजरंगबली से की जाएगी। 

रेलवे द्वारा जारी किया गया यह नोटिस सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। नोटिस वायरल होने के बाद रेलवे खुद हरकत में आया है और उसने यह दलील दी है कि रेलवे ने गलती से यह नोटिस बजरंगबली के नाम जारी कर दिया था। 

उत्तर मध्य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने मीडिया को बताया कि यह नोटिस बजरंगबली की जगह मंदिर के पुजारी को जारी किया जाना था। अब रेलवे ने अपनी भूल में सुधार करते हुए हरिशंकर शर्मा के नाम नोटिस जारी कर दिया है।