बिलासपुर में शिक्षक ने स्कूल को बनाया मयखाना, प्रिंसिपल के सामने ही पेग बनाने का वीडियो वायरल

स्कूल में बैठकर शराब पी रहा था टीचर, वीडियो बनाने वाले से कहा- डीईओ से शिकायत करो या कलेक्टर से, मेरा कोई कुछ नहीं कर सकता

Updated: Feb 29, 2024, 12:50 PM IST

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां एक शिक्षक शासकीय स्कूल में शराब पीते पकड़ा गया। शिक्षक का प्रिंसिपल के सामने शराब पीने का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें वह कहता है कि डीईओ से शिकायत करो या कलेक्टर से, मेरा कोई कुछ नहीं कर सकता।

मामला मस्तूरी विकासखंड के ग्राम मचहा स्थित प्राथमिक स्कूल का है। यहां सहायक शिक्षक संतोष कुमार केंवट की पोस्टिंग हुई है। बुधवार को वे शराब पीकर स्कूल पहुंचे थे। साथ ही वे अपने साथ पव्वा और नमकीन लेकर स्कूल गए थे। वे पव्वा खोलकर प्रिंसिपल के सामने ही स्टाफ रूम में पेग बनाने लगे।

शिक्षक संतोष कुमार शराब के नशे में विद्यार्थियों के सामने ही उटपटांग हरकतें कर रहे थे। इसकी सूचना पर गांव के लोग भी स्कूल पहुंच गए। एक युवक ने उनकी हरकतों का वीडियो बनाना शुरू कर दिया। इसे देखकर शिक्षक ने शराब की बोतल को सामने कर दिया। साथ ही टेबल पर नमकीन और शराब की शीशी रखकर पीना शुरू कर दिया। इस दौरान स्कूल की प्रधान पाठक तुलसी गणेश चौहान वहीं पर मौजूद रहीं। उनकी हरकतों से वह भी परेशान थीं।

शराबी शिक्षक संतोष कुमार केवट ने कहा कि जिंदगी में बहुत टेंशन है। इसलिए पीता हूं। गांव के लोगों ने बताया कि शासकीय जनपद प्राथमिक शाला में स्कूल लगने का समय सुबह 7:30 बजे से 11:30 बजे तक है। संतोष मनमानी करते हैं। वे करीब 10:30 बजे स्कूल पहुंचते हैं। इसके अलावा शिक्षक संतोष कुमार आए दिन शराब के नशे में रहते हैं। वे कभी भी स्कूल में ही शराब पीने लगते हैं।

वीडियो सामने आने के बाद बिलासपुर कलेक्टर अवनीश शरण ने कहा कि शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि आज ही सोशल मीडिया के माध्यम से शिकायत मिलने पर जांच करायी गई है। इनको निलंबित कर विभागीय कार्रवाई प्रारंभ की जाएगी।