शहडोल: बंद पड़ी खदान में कबाड़ चोरी करने घुसे थे चार लोग, गैस रिसाव के कारण सभी की मौत

शहडोल जिले में बंद पड़ी खदान में गैस रिसाव से चार लोगों की मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार ये लोग कबाड़ चोरी करने घुसे थे। घटना को लेकर अधिक जानकारी सामने नहीं आई है।

Updated: Jan 27, 2023, 04:43 AM IST

शहडोल। मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में गैस रिसाव के कारण चार लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि ये सभी बंद पड़ी एक खदान में कबाड़ चोरी करने गए थे। खदान के भीतर गैस रिसाव के कारण चारों की मौत हो गई।

मामला जिले के धनपुरी थाना क्षेत्र अंतर्गत एसईसीएल सोहागपुर क्षेत्र की बंद कोयला खदान का है। गुरुवार देर रात खदान में राज महतो, हजारी कोल, राहुल कोल और कपिल विश्वकर्मा दाखिल हुए। लेकिन गैस कारण चारों बेहोश होकर गिर पड़े। बाद में एक्सपर्ट्स की मदद से शव को बाहर निकाला गया।

यह भी पढ़ें: MP: BJP नेता ने दो बेटों और पत्नी के साथ की सामूहिक खुदकुशी, बेटों की बीमारी से परेशान था परिवार

शुक्रवार सुबह इस बात कि खबर लगते ही क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। धनपुरी पुलिस का अमला मौके पर मौजूद है। धनपुरी थाना प्रभारी रतनांबर शुक्ला ने बताया कि घटना गुरुवार को रात में हुई है। उन्‍होंने कहा कि पूरी जांचके बाद ही स्पष्ट होगा कि मौत का कारण क्या है। 

बता दें कि एसईसीएल सुहागपुर क्षेत्र में बंद पड़ी कोयला खदानों से लगातार कोयला चोरी हो रहा है। इसके पहले भी इन बंद पड़ी कोयला खदानों में ऐसी घटनाएं हो चुकी है, लेकिन कालरी प्रबंधन की अनदेखी के कारण इस पर रोक नहीं लग पा रही है। कालरी प्रबंधन द्वारा बंद कोयला खदानों को पूरी तरह से मिट्टी डालकर बंद भी नहीं किया जाता है जिसके कारण यहां लोग कोयला कबाड़ चोरी करने के लिए अक्सर घुसते रहते हैं।