इंदौर सेंट्रल जेल में विचाराधीन कैदी ने किया आत्महत्या, अफसरों के मुताबिक तनाव में था मृतक

मृतक अनिल अपनी पत्नी की हत्या के आरोप में जेल गया था, वह विचाराधीन कैदी था, जेल जाने से पहले वह फल बेचकर परिवार का गुजर बसर करता था।

Updated: Jan 23, 2024, 11:08 AM IST

इंदौर की सेंट्रल जेल में एक विचाराधीन कैदी ने सुसाइड कर लिया। कैदी ने सोमवार को बाथरुम में पीछे चादर से फांसी लगा ली। बताया जा रहा है कि जेल आने के बाद से मृतक तनाव और डिप्रेशन में था। बैरक के अन्य कैदियों से उसकी बात भी नहीं होती थी।

घटना सोमवार की है, तब अफसर राम जन्मभूमि कार्यक्रम की तैयारियों में व्यस्त थे। इसी दौरान अनिल ने चादर से फांसी लगा ली। सूचना मिलते ही जेल प्रहरी उसे संदिग्ध हालत में एमवाय अस्पताल लेकर पहुंचा। जेल प्रशासन के मुताबिक अनिल ने दो नंबर बैरक में बनी बाथरुम में पीछे चादर से फांसी लगा ली। 

जिस समय यह घटना हुई तब सभी कैदी अपनी अपनी बैरक में थे। अफसर पांच नंबर बैरक में राम जन्म भूमि के प्रोग्राम में व्यस्त थे। करीब साढ़े तीन बजे के आसपास अन्य कैदियों ने अनिल को फंदे पर लटके देखा। इसके बाद जेल प्रशासन को सूचना लगी। अफसरों के मुताबिक वह तनाव में था और जेल के अंदर ज्यादा किसी से बात नहीं करता था।

एमजी रोड पुलिस ने मामले में मर्ग कायम किया है। कैदी का पोस्टमार्टम कराया गया। अनिल अपनी पत्नी की हत्या के केस में विचाराधीन कैदी था। आरोप है कि उसने नारियल काटने वाले बड़े चाकू से पत्नी की हत्या कर था। वह फल बेचता था। हत्या के केस में पुलिस ने गिरफ्तार किया था। कोर्ट ने उसे जेल भेज दिया।