कोरोना वायरस से एसआई की मौत, राजधानी में 300 से ज्यादा पुलिसकर्मी और अधिकारी हुए संक्रमित

भोपाल में 4 से ज्यादा पुलिसकर्मियों की कोरोना वायरस से मौत हो चुकी है, जबकि अधिकारी और पुलिसकर्मी मिलाकर 300 से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। 70 से ज्यादा का अस्पतालों में इलाज चल रहा है। इनमें से 3 की हालत गंभीर बताई जा रही है।

Updated: Apr 11, 2021, 04:16 PM IST

कोरोना वायरस से एसआई की मौत, राजधानी में 300 से ज्यादा पुलिसकर्मी और अधिकारी हुए संक्रमित
Photo courtesy: bhaskar

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना के मामले तेज़ी से बढ़ रहे हैं। भोपाल में एक पुलिसकर्मी की कोरोना से मौत हो गई। बागसेवनिया थाने में पदस्थ एसआई कुंजीलाल सेन बीते हफ़्ते कोरोना संक्रमित हुए थे। इलाज़ के लिए उन्हें हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था। आज सुबह उन्होंने हमीदिया अस्पताल में अंतिम सांस ली।

राजधानी भोपाल में लॉक डाउन के दौरान ड्यूटी कर रहे  पुलिसकर्मी संक्रमित हो रहे हैं।अब तक 300 से अधिक पुलिसकर्मियों और अधिकारियों को कोरोना संक्रमण हो चुका है। वर्तमान में 70 से ज्यादा पुलिसकर्मी और अधिकारी कोरोना संक्रमित होने के बाद अस्पताल में इलाज़ करा रहे हैं। इलाज़ करा रहे पुलिसकर्मियों में 3 की हालत गंभीर बताई जा रही है।अब तक राजधानी भोपाल में 4 से अधिक पुलिसकर्मियों की कोरोना से जान जा चुकी है।

गौरतलब है कोरोना से जान गवाने वाले एसआई कुंजीलाल सेन मूलतः नरसिंहपुर ज़िले के रहने वाले थे।सन 1984 में कांस्टेबल के पद पर भर्ती हुए थे।वे कुछ दिन से पत्नी,3 बेटियां और 1 बेटा के साथ नेहरूनगर पुलिस लाइन में रहते थे। हालही में इन्होंने एक बेटी की शादी की थी।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 5939 पॉजिटिव केस मिले हैं। इनमें से 24 कोरोना मरीजों की मौत हुई है।अप्रैल माह के 10 दिन के आंकड़े बताते हैं प्रदेश में इस दौरान 40,088 संक्रमित मिले हैं। जबकि एक्टिव मामले 16 हजार बढ़ गए हैं। यानी 10 दिन में 54% की बढ़ोतरी हुई है। 

रतलाम, उज्जैन, बैतूल, छिंदवाड़ा, बड़वानी, बालाघाट, उमरिया, झाबुआ और कटनी में 100 से अधिक कोरोना के मामले आए हैं। प्रदेश में मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। पिछले 10 दिन में 186 लोागें की मौत कोरोना से हो चुकी है। इसमें 10 अप्रैल को दर्ज 24 मौतें भी शामिल हैं।कोरोना वायरस से अब तक 4148 लोगों की जान जा चुकी है।