उज्जैन में बीच सड़क पर अचानक कार में लगी आग, महाकाल लोक के दर्शन करने आए थे श्रद्धालु

आग लगने के थोड़ी ही देर में कार पूरी तरह जलकर खाक हो गई। घटना के दौरान हरिफाटक ओवरब्रिज पर लंबा जाम लग गया।

Publish: Aug 23, 2023, 05:31 PM IST

Image courtesy-  Naidunia
Image courtesy- Naidunia

उज्जैन। महाकाल लोक से 500 मीटर की दूरी हरिफाटक ओवरब्रिज पर अचानक कार में आग लगने से हड़कंप मच गया। कार में महाकाल मंदिर में दर्शन करने आए इंदौर के श्रद्धालु सवार थे। कार से धुआं निकलता देख उन्होंने गाड़ी रोकी और कार से बाहर निकलकर अपनी जान बचाई। कार में आग और तेजी से भड़क उठी थोड़ी ही देर में कार पूरी तरह जल गई।

जानकारी के अनुसार इंदौर निवासी सुनील यादव अपने तीन मेहमानों और अपने बेटे को लेकर उज्जैन महाकाल मंदिर दर्शन के लिए अपनी स्विफ्ट कार से पहुंचे थे। वे मंदिर से 500 मीटर की दूरी पर हरिफाटक ब्रिज पहुंचे थे तभी उनकी कार में से कुछ जलने की बदबू आई। उन्होंने बोनट खोलकर देखा तो उसमे आग लगी थी। उन्होंन यह देख सबको कार से बाहर निकाला। 

इसके बाद सुनील आग बुझाने का प्रयास करने लगे लेकिन आग विकराल होती गई और उनकी पूरी गाड़ी आग की चपेट में आ गई। गनीमत रही की पांचो श्रद्धालु समय रहते कार से निकल आए थे। सुनील की यह कार सेकंड हैंड थी जिसे उन्होंने 2021 में खरीदा था। बताया जा रहा है कि शार्ट सर्किट की वजह से कार में आग लगी थी। 

घटना स्थल के पास तैनात ट्रैफिक पुलिस रवि शर्मा ने बताया कि कार में लगी आग इतनी विकराल थी कि फायर ब्रिगेड को लगभग 15 मिनट आग बुझाने में लग गए। इसके दौरान स्थिति ऐसी हो गई थी कि हरिफाटक ओवरब्रिज पर आने वाले ट्रैफिक को डायवर्ट करना पड़ा।