राहुल गांधी को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला संदिग्ध गिरफ्तार, UP के रायबरेली का रहने वाला है आरोपी

"भारत जोड़ो यात्रा" पर निकले राहुल गांधी को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले को उज्जैन पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी लगातार उज्जैन जिले में सक्रिय बना हुआ था।

Updated: Nov 24, 2022, 11:36 PM IST

राहुल गांधी को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला संदिग्ध गिरफ्तार, UP के रायबरेली का रहने वाला है आरोपी

इंदौर। "भारत जोड़ो यात्रा" पर निकले राहुल गांधी को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले को उज्जैन की नागदा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को इंदौर पुलिस अपनी हिरासत में लेते हुए इंदौर के लिए रवाना हो गई। बताया जा रहा है कि आरोपी काफी समय से जिले में सक्रिय बना हुआ था।

नागदा थाना प्रभारी श्याम चंद्र शर्मा ने बताया कि इंदौर क्राइम ब्रांच से उन्हें एक फोटो मिला था। फोटो के आधार पर नागदा पुलिस पिछले कुछ दिनों से उसे तलाश रही थी। गुरुवार को पुलिस को दोपहर 2 बजे सूचना मिली कि इस हुलिए वाला व्यक्ति नागदा में बाईपास पर एक होटल पर खाना खा रहा है। पुलिस मौके पर पहुंची और उस व्यक्ति को पकड़कर थाने ले आई है। इस व्यक्ति का नाम दया सिंह पिता भगवान सिंह जाति सिख है।

यह भी पढ़ें: आदिवासी देश के असली मालिक, वनवासी कहने पर हाथ जोड़कर माफी मांगे बीजेपी: राहुल गांधी

व्यक्ति के पास मिले आधार कार्ड पर पता उत्तर प्रदेश के रायबरेली का है। वार्ड नंबर 24 छोटी होसियाना का निवासी बताया जा रहा है। इंदौर क्राइम ब्रांच में जो नाम बताया था वही नाम वह व्यक्ति अपना बता रहा है। आरोपी ने पूछताछ के दौरान कहा कि मेरा कोई नहीं है। मैं अपनी मौत चाहता था, इसलिए मैंने यह कदम उठाया।

आरोपी की पहचान दया सिंह खुद के रूप में हुई है जो उत्तर प्रदेश के रायबरेली का निवासी है। उसकी उम्र लगभग 70 वर्ष है। इस आरोपी के पकड़े जाने के बाद नागदा पुलिस ने इंदौर पुलिस को सूचना दी। जूनी इंदौर थाना इलाके की पुलिस ने नागदा पहुंचकर दया सिंह को अपनी हिरासत में ले लिया। दया सिंह के पास से कुछ दस्तावेज और कपड़े मिले हैं। 

बता दें कि बीते दिनों 18 नवबंर को इंदौर स्वीट्स की दुकान पर एक धमकी भरा लेटर पहुंचा था। इसमें लिखा था कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान इंदौर में राहुल गांधी को बम से उड़ा दिया जाएगा। उसमें कमलनाथ की भी हत्या करने की धमकी दी। इसके बाद से पुलिस ने अब सुरक्षा बढ़ा दिया है।