रायपुर में सारनाथ एक्सप्रेस में फायरिंग, गोली लगने से RPF जवान की मौत, एक यात्री भी घायल

सारनाथ एक्सप्रेस में गोली लगने से आरपीएफ के एक जवान की मौत हो गई है। ये घटना रायपुर रेलवे स्टेशन के पास सुबह करीब 6 बजे हुई। आरक्षक का नाम दिनेश चंद बताया जा रहा है।

Updated: Feb 10, 2024, 01:59 PM IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ के रायपुर में सारनाथ एक्सप्रेस में गोलियां चली हैं। सारनाथ एक्सप्रेस में गोली लगने से आरपीएफ के एक जवान की मौत हो गई है। ये घटना रायपुर रेलवे स्टेशन के पास सुबह करीब 6 बजे हुई। मृतक आरक्षक का नाम दिनेश चंद बताया जा रहा है। ट्रेन में सवार एक यात्री मोहम्मद दानिश को भी गोली लगी है। दानिश का रायपुर के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

रेलवे पुलिस ने बताया कि रायपुर स्टेशन प्लेटफॉर्म नंबर 01 पर प्रातः क़रीबन 6 बजे आरपीएसएफ बल सदस्य आरक्षक दिनेश चंद्र के बंदूक़ से कोच नंबर S/02 से उतरते समय एक्सीडेंटल फायर हुआ, जिससे स्वयं दिनेश चंद के सीने पर गोली लगी है। वहीं, ऊपर बर्थ में नवरोज़ाबाद निवासी मोहम्मद दानिश एवं साइड में उसके पिता सोए हुए थे। गोली चलने की आवाज़ से वे दोनों उठे और देखा कि मोहम्मद दानिश के पेट में भी गोली लगी है।

जवान एवं मोहम्मद दानिश दोनों को रामकृष्ण हॉस्पिटल लेजा कर एडमिट किया गया। जवान दिनेश चंद्र की राम कृष्ण केयर हास्पिटल में मृत्यु हो गई है। दानिश की हालत स्थिर है और उसका इलाज चल रहा है। बता दें कि महाराष्ट्र में चलती ट्रेन में रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के कांस्टेबल चेतन सिंह ने अपने वरिष्ठ सहकर्मी और तीन यात्रियों की गोली मारकर हत्या कर दी थी। यात्रियों ने मीरा रोड स्टेशन (मुंबई उपनगरीय नेटवर्क पर) के पास ट्रेन की चेन खींचकर उसे रोका था, जिसके बाद भागने की कोशिश कर रहे चेतन सिंह को पकड़ लिया गया और उसका हथियार भी जब्त कर लिया गया।