खरगोन में बीजेपी कार्यकर्ता पर बाघ ने किया हमला, अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में ही तोड़ा दम

इलाके में बाघ की दस्तक के दहशत में ग्रामीण, बाघ को पकड़ने के प्रयासों में जुटा वन विभाग का अमला, खेत पर काम करते वक्त भाजपा कार्यकर्ता पर बाघ ने किया था अटैक

Updated: Mar 10, 2023, 08:42 AM IST

खरगोन। मध्य प्रदेश के खरगोन में जंगल से निकले बाघके ने एक किसान पर हमला कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। घटना खंडवा-खरगोन सीमा से लगे झिरन्या के पास गवला गांव की है। यहां किसान संतोष भास्करे बुधवार शाम को अपने खेत पर काम कर रहे थे। इसी दौरान उस पर पीछे से बाघ ने अटैक कर दिया। 

बाघ के इस अचानक हमले में संतोष बुरी तरह घायल हो गए। उन्हें घायल अवस्था में खंडवा जिला अस्पातल ले जाया गया गया। हालत बिगड़ने पर डॉक्टरों ने गुरुवार को उन्हें इंदौर रेफर कर दिया, लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि इन्फेक्शन फैलने से संतोष की हालत बिगडी और उन्होंने दम तोड़ दिया। 

संतोष बीजेपी के सक्रिय कार्यकर्ता भी थे। संतोष के निधन पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दुःख जताते हुए ट्वीट किया, "खरगोन जिले के गलवा गांव के निवासी एवं एमपी बीजेपी सक्रिय और निष्ठावान कार्यकर्ता संतोष भास्करे जी के निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ है। संतोष जी जैसे कर्मठ कार्यकर्ता का अवसान भाजपा परिवार के लिए बड़ी क्षति है। ईश्वर उन्हें अपने श्री चरणों में स्थान दें।"

इस घटना के बाद से इलाके में दहशत का माहौल है। ग्रामीण डरे हुए हैं। वन विभाग की टीम बाघ की लगातार मॉनिटरिंग कर रही है। बाघ को पकड़ने के लिए इंदौर से टीम बुलाई गई है। बताया जा रहा हज की बाघ झिरन्या के जंगलों में ही घूम रहा है, जिससे इलाके के किसान दहशत में हैं। 

वहीं, पंधाना विधायक राम दांगोरे ने तत्काल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर और फोन पर चर्चा कर दिवंगत भास्करे के परिवार को आर्थिक सहायता प्रदान करने की मांग की। दांगोरे ने बताया कि मुख्यमंत्री ने भास्करे के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त करते हुए परिजन को 8 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।