छिंदवाड़ा: 30KM की दूरी में दो टोल प्लाजा, कांग्रेस MLA ने टोल हटाने की मांग को लेकर किया चक्काजाम

मध्य प्रदेश-महाराष्ट्र बॉर्डर पर स्थित छिंदवाड़ा के केलवद में बने टोल नाके पर कांग्रेस विधायक का प्रदर्शन, टोल प्लाजा को तत्काल बंद करने की मांग

Updated: Feb 04, 2023, 01:35 PM IST

छिंदवाड़ा। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में नेशनल हाइवे-547 पर बने टोल गेट को लेकर चुनावी साल में एक बार फिर घमसान शुरू हो गया है। छिंदवाड़ा-नागपुर मार्ग पर पर स्थित केलवद टोल नाके पर सौंसर विधायक विजय चौरे की अगुवाई में हजारों ने आज जमकर विरोध प्रदर्शन किया।

दरअसल, मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में 30KM की दूरी में दो टोल प्लाजा है। इससे आमलोगों को चार सौ रुपए चुकाने पड़ते हैं। कांग्रेस काफी समय से केलवद टोल को हटाने की मांग कर रही है। शनिवार को भी यहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उग्र प्रदर्शन किया।

कांग्रेस विधायक और कार्यकर्ताओं ने डंपर युनियन के साथ मिलकर टोल प्लाजा को बंद करने की मांग को लेकर शनिवार को चक्काजाम कर दिया। ऐसे में प्रशासन ने बढ़ते तनाव को देखते हुए आखिरकार इस प्लाजा को बंद करा दिया।

कांग्रेस विधायक विजय चौरे न कहा कि हमने इस बाबत केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के नाम ज्ञापन सौंपकर गुहार लगाई है, अगर इस मामले में जल्द कोई निराकरण नहीं हुआ तो बड़ा आंदोलन होगा।

बता दें कि स्काईलार्क प्रायवेट कंपनी के द्वारा यहां टोल प्लाजा लगाया गया है। जबकि 30 KM की दूरी पर पहले से ही एक टोल प्लाजा है, बावजूद इसके इलाके में दो टोल नाके बनाए गए है। नतीजतन वाहन चालकों को इन दो टोल नाकों पर 400 रुपए से अधिक देने पड़ रहे हैं।