दमोह में राहुल लोधी को पहनाई गई जूते की माला, मुंह काला करने की भी कोशिश

कैबिनेट मंत्री का दर्जा मिलने के बाद दमोह पहुँचे थे राहुल लोधी, दो युवकों ने रोड शो के दौरान पहनाई जूते की माला, सफल नहीं हुई कालिख पोतने की कोशिश

Updated: Jan 18, 2021, 09:54 AM IST

भोपाल। कैबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त करने के बाद अपने इलाके में पहुंचे राहुल लोधी को विरोध झेलना पड़ गया। कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थामने वाले राहुल लोधी हाल ही में वेयरहाउस कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष बनाए गए हैं। लिहाज़ा रविवार को जब वे अपने क्षेत्र दमोह पहुंचे तो समर्थकों ने उनके स्वागत की काफी तैयारी की थी। राहुल लोधी अपने समर्थकों के साथ रोड शो कर रहे रहे थे कि तभी अचानक राय चौराहे के पास दो युवक आए और उन्होंने राहुल लोधी को जूतों की माला पहना दी। दोनों युवकों ने राहुल लोधी के मुंह पर कालिख पोतने की कोशिश भी की लेकिन वे इसमें नाकाम रहे। 

बाद में पुलिस ने जूते की माला पहनाने वाले दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया। कांग्रेस से पाला बदलकर बीजेपी में आए राहुल लोधी ने इस घटना के लिए अपनी पुरानी पार्टी को ही जिम्मेदार ठहराया है। राहुल लोधी मध्य प्रदेश में उपचुनाव से ठीक पहले कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे। इस दलबदल के इनाम के तौर पर बीजेपी ने उन्हें राज्य मंत्री का दर्ज़ा दे दिया है। लेकिन अपने ही क्षेत्र में लौटने पर हुए विरोध के कारण राहुल लोधी की मुश्किलें बढ़ती हुई नज़र आ रही हैं। क्योंकि बीजेपी में शामिल होने के कारण उनकी विधायकी जा चुकी है। लिहाज़ा उनके सामने इस समय सबसे बड़ी चुनौती दोबारा निर्वाचित होने की है।