उज्जैन: करणी सेना ने पुलिस के खिलाफ खोला मोर्चा, कंट्रोल रूम के बाहर धरने पर बैठे करणी सैनिक

करणी सेना ने गुरुवार को महिदपुर थाना प्रभारी को हटाए जाने की मांग को लेकर पुलिस कंट्रोल रूम का घेराव किया। मांग नहीं माने जाने पर भूख हड़ताल भी शुरू कर दी।

Updated: Jun 08, 2023, 07:10 PM IST

उज्जैन। मध्य प्रदेश के उज्जैन में करणी सैनिकों ने पुलिस प्रशासन के विरुद्ध मोर्चा खोल दिया है। एक थाना प्रभारी को हटाने की मांग को लेकर करणी सैनिकों ने पुलिस कंट्रोल रूम का घेराव किया। वहीं, मांगें पूरी न होने पर करनी सैनिक कंट्रोल रूम के बाहर ही धरने पर बैठ गए।

रिपोर्ट्स के मुताबिक करणी सैनिक महिदपुर के थाना प्रभारी दिनेश भोजक को वहां से हटाने की मांग कर रहे हैं। इसी मांग को लेकर करणी सेना परिवार के सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता गुरुवार को उज्जैन पुलिस कंट्रोल रूम पहुंचे, जहां 5 कार्यकर्ता पुलिस कंट्रोल रूम के बाहर भूख हड़ताल पर बैठ गए।

यह भी पढ़ें: सीहोर: जिंदगी की जंग हारी 3 साल की मासूम, बोरवेल से निकालने में लगा 55 घंटे का समय

करणी सेना परिवार के शैलेंद्र सिंह झाला ने बताया कि थाना प्रभारी दिनेश भोजक पिछले ढाई साल से महिदपुर थाने में ही पदस्थ क्यों है। लोगों के खिलाफ गलत कार्रवाई करना व अवैध वसूली के काम कर रहे हैं। जिसको लेकर आज सैकड़ों की संख्या में करणी सेना परिवार के कार्यकर्ता पुलिस अधीक्षक कार्यालय का घेराव किया है।

शैलेंद्र सिंह झाला ने पुलिस अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक थाना प्रभारी को वहां से नहीं हटा दिया जाए, हमारा धरना और भूख हड़ताल जारी रहेगा। हम यहां से नहीं हटने वाले। बता दें कि करणी सेना द्वारा महिदपुर थाना प्रभारी दिनेश भोजक को हटाए जाने की मांग को लेकर पिछले 3 माह से आंदोलन किया जा रहा है। लेकिन, कोई कार्रवाई नहीं होने पर गुरुवार को करणी सैनिकों का गुस्सा भड़क गया और उन्होंने आर-पार की लड़ाई शुरू कर दी।