चोर पकड़ने की जगह सड़कों के गड्ढे भरने में जुटी एमपी पुलिस, क्या सार्वजनिक निर्माण विभाग सो रहा है

होशंगाबाद पुलिस इन दिनों कानून व्यवस्था छोड़ सड़कों के गड्ढे भर रही है, NH 69 पर बैतूल इटारसी हाइवे पर हादसों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस को उतरना पड़ा है क्योंकि शिकायत के बाद भी जिम्मेदार विभाग नहीं ले रहा था एक्शन

Updated: Jul 28, 2021, 11:25 AM IST

Photo Courtesy: twitter
Photo Courtesy: twitter

होशंगाबाद। मध्यप्रदेश के बैतूल-इटारसी हाईवे पर सड़कों का हाल बेहाल है। भारी बारिश की वजह से सड़कों में बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। जिनकी वजह से आए दिन हादसे होते रहते हैं। सड़कों पर पानी भरा होने की वजह से लोग अंदाजा नहीं लगा पाते कि गड्ढा कितना गहरा है, जिसकी वजह से वे हादसों का शिकार हो जाते हैं। कई बार लोगों की मौत या फिर गंभीर चोट लग जाती है। वैसे इस नेशनल हाईवे की मरम्मत का जिम्मेदारी CPWD याने केंद्रीय सार्वजनिक निर्माण विभाग की है। लेकिन यहां पुलिस और जनता की शिकायतों के बाद भी सड़क की मरम्मत का काम नहीं हुआ। आखिरकार इस परेशानी से निकलने का हल पुलिस ने खुद निकाल लिया।

स्थानीय पुलिस ने इस परेशानी का सस्ता सुंदर और टिकाऊ उपाय खोज लिया है। होशंगाबाद के पथरौटा थाना पुलिस ने अपने हाथ जगन्नाथ की तर्ज पर खुद ही गड्ढे भर डाले। अब सोशल मीडिया पर पुलिस कर्मियों के के इस नेक काम का वीडियो वायरल हो रहा है। जिसने भी वीडियो देखा वह, तारीफ किए बिना नहीं रह रहा है। इन पुलिसकर्मियों की मानें तो इन्होंने सड़कों के गड्ढे इसलिए भरे हैं जिससे हादसों की वजह से किसी को जान से हाथ नहीं धोना पड़े। दरअसल होशंगाबाद से होते हुए गुरजरने वाले इटारसी बैतूल स्थित NH-69 पर कई बड़े और गहरे गड्ढे हैं, जिनकी वजह से रोजाना एक्सीडेंट होते रहते हैं। अब इनपर काबू करने के लिए स्थानीय पुलिस जवानों ने गड्ढों को गिट्टी और मुरम से भर दिया है।

और पढ़ें: मध्यप्रदेश में बारिश बनी मुसीबत, ग्वालियर चंबल संभाग में नदी नाले उफान पर

यह वीडियो रविवार का होने का दावा किया जा रहा है। पुलिसकर्मियों ने ट्रैक्टर ट्रॉली में पत्थर का चूरा लेकर पूरे रास्ते के गड्ढों में खुद ही भर दिया। इन जवानों का कहना है कि इससे सड़क यात्रियों की सुरक्षा हो सकेगी।

इस बैतूल-इटारसी हाईवे दिनभर में हजारों गाड़ियां गुजरती हैं। सड़कों की खस्ता हालत की वजह से लोगों की जान पर बन आती है। दरअसल बैतूल में सामान्य से अब तक 41 प्रतिशत ज्यादा बारिश हो चुकी है। वर्तमान में बारिश का आंकड़ा 588 मिली तक पहुंचा है, होशंगाबाद 502 मिमी वर्षा दर्ज की गई है।