जबलपुर में पेट्रोल की जगह पंप से निकला पानी, ग्राहकों ने पानी मिले पेट्रोल को बोतल में भर किया हंगामा

जबलपुर के एक पेट्रोल पंप से पेट्रोल भरवाने के बाद गाड़ियां कुछ दूर चलने के बाद बंद हो जा रहीं थीं। ऐसा कई गाड़ियों के साथ हुआ तब जाकर पेट्रोल पंप की पोल खुली।

Updated: Aug 05, 2023, 05:00 PM IST

image courtesy- Naidunia
image courtesy- Naidunia

जबलपुर। मध्य प्रदेश के जबलपुर से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। शहर के रामपुर इलाके में स्थित एक पेट्रोल पंप से पेट्रोल की जगह पानी निकल रहा था। ग्राहकों का आरोप है कि उन्होंने यहां से पेट्रोल भरवाया था लेकिन उनकी गाड़ियों में पेट्रोल के साथ पानी डाल दिया गया। वाहन की टंकी से पेट्रोल के साथ पानी निकलने पर लोगों ने जमकर हंगामा किया।

दरअसल, शुक्रवार शाम जब लोग रामपुर स्थित पेट्रोल पंप से पेट्रोल भरवाकर निकले तो उनकी गाड़ियां कुछ दूर चलने के बाद बंद हो गईं। ऐसा कई गाड़ियों के साथ हुआ। ग्राहकों ने अपनी गाड़ियां जब मैकेनिक को दिखाया तो उनकी गाड़ियों में पेट्रोल के साथ पानी निकला। इसके बाद सभी वाहन मालिक वापस पेट्रोल पंप पहुंचे। पेट्रोल पंप पर कुछ ही देर में कई वाहनों की कतार लग गई। लोगों ने जब बोतल में पेट्रोल भरवाया तब भी पेट्रोल की जगह पानी निकला। इसके बाद लोग हंगामे पर उतर आए।

मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस और खाद्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। खाद्य अधिकारी ने पेट्रोल पंप से सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए हैं। हालांकि, लोग लगातार पेट्रोल पंप को सीज करने की मांग को लेकर हंगामा करते रहे। लोगों का कहना है कि इस पेट्रोल पंप द्वारा जानबूझकर ग्राहकों को ठगा जा रहा है। पेट्रोल पंप संचालक के इस कृत्य की से न जाने कितने लोगों के वाहनों को नुकसान पंहुचा है। इसलिए इसी सील किया जाना चाहिए। जिला प्रशासन ने लोगों को जांच के बाद पेट्रोल पंप पर सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

फिलहाल खाद्य विभाग ने पेट्रोल पंप से पेट्रोल-डीजल की बिक्री पर रोक लगाकर पेट्रोल पंप संचालक से भी पूछताछ की। जिसमें उन्होंने बताया कि भारी बारिश के चलते पेट्रोल टैंक में शायद पानी चला गया है। जिससे पानी मशीन में आ रहा है। पेट्रोल पंप संचालक लोगों के वाहनों में हुए नुकसान की भरपाई करने के लिए भी तैयार हैं।