सैलाना MLA कमलेश्वर डोडियार पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, एक करोड़ रुपए रंगदारी मांगने का आरोप

सैलाना एसडीओपी इडला मौर्य का कहना है कि केस दर्ज हुआ है तो गिरफ्तारी भी होगी। जानकारी जुटाई जा रही है। संबंधितों के बयान लिए जाएंगे

Updated: Mar 01, 2024, 06:01 PM IST

रतलाम। मध्य प्रदेश के रतलाम जिले के सैलाना से भारत आदिवासी पार्टी विधायक कमलेश्वर डोडियार पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। मेडिकल स्टोर संचालक से एक करोड़ रुपए की रंगदारी मांगने के आरोप में गुरुवार शाम को उनके खिलाफ गैर जमानती धाराओं में मामला दर्ज किया गया था। पुलिस अब उन्हें गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी कर रही है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक विधायक डोडियार के सैलाना वाले सरकारी आवास पर ताला लगा हुआ है। पुलिस को जानकारी मिली है कि शुक्रवार सुबह रतलाम और सैलाना के बीच स्थित डेलनपुर टोल नाका से विधायक की गाड़ी क्रॉस हुई है। सैलाना एसडीओपी इडला मौर्य का कहना है कि केस दर्ज हुआ है, तो गिरफ्तारी भी होगी। जानकारी जुटाई जा रही है। संबंधितों के बयान लिए जाएंगे। विधायक होने के कारण विधानसभा अध्यक्ष को भी अवगत कराया जाएगा। जो प्रक्रिया होगी उसे पूरा किया जाएगा।

FIR के पहले गुरुवार को विधायक डोडियार और सैलाना के एक व्यापारी का ऑडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। आरोप है कि इसमें वो व्यापारी से पैसों की डिमांड कर रहे हैं। इसके बाद पुलिस ने उनके खिलाफ विभिन्न धाराओं में एफआईआर दर्ज की।

FIR दर्ज होने के बाद कमलेश्वर डोडियार सामने तो नहीं आए, लेकिन शुक्रवार को उन्होंने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर बीजेपी को घेरा है। उन्होंने कहा कि फर्जी बंगाली डॉक्टर के आवेदन पर मेरे खिलाफ पैसे मांगने के आरोप लगाए गए हैं। झूठी FIR दर्ज की गई है। जिस फर्जी बंगाली डॉक्टर के खिलाफ सीएमएचओ व बीएमओ के माध्यम से क्लिनिक पर कार्रवाई करवाई थी, जिसके पास कोई डिग्री नहीं है। अवैध तरीके से क्लिनिक चला रहा था। क्लिनिक का कोई रजिस्ट्रेशन नहीं है। मुझ पर मुकदमा दर्ज कराया है। मैं फर्जी बंगाली डॉक्टर के खिलाफ लड़ने के लिए मुझे जेल भेजा जाता है, तो मैं डरना वाला नहीं हूं। हजार बार बीजेपी जेल में डाले।

डोडियार ने आरोप लगाते हुए कहा कि मैं पिछले कई सालों से फर्जी डॉक्टरों के खिलाफ लड़ता आ रहा हूं। मैं विधायक हूं। बीजेपी की सरकार है। रतलाम, झाबुआ, आलीराजपुर के युवा नौजवानों व एक-एक प्रत्येक परिवार से आह्वान है कि बीजेपी को बुरी तरह से हरवाए। मुझे बीजेपी लगातार परेशान करती आ रही है। विधायक बनने के बाद लगातार झूठे प्रकरण दर्ज कर जेल में बंद करने की कोशिश कर रही है। अन्याय के खिलाफ लड़ता रहूंगा।