हुकुमचंद मिल के मजदूरों को मिली बकाया राशि, पीएम बोले- श्रमिकों का सम्मान हमारी प्राथमिकता

CM मोहन यादव ने हुकुमचंद मिल के मजदूरों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं मजदूर का बेटा हूं, इसीलिए मजदूरों का दर्द समझता हूं।

Updated: Dec 25, 2023, 02:38 PM IST

इंदौर। इंदौर की बंद पड़ी प्रसिद्ध हुकुमचंद मिल के मजदूरों की इंतजार खत्म हो गई है। मिल के मजदूरों को आखिरकार आज उनकी बकाया राशि मिल गई। इस कार्यक्रम में सीएम मोहन यादव भी शामिल हुए। वहीं, पीएम मोदी भी वर्चुअली जुड़े। इस दौरान उन्होंने कहा कि मेरे लिए देश में चार जातियां सबसे बड़ी हैं- गरीब, युवा, महिलाएं और मेरे किसान भाई। गरीबों की सेवा, श्रमिकों का सम्मान और वंचितों को मान हमारी प्राथमिकता है।

बता दें कि 32 साल से हुकुमचंद मिल के मजदूरों की देनदारियां बाकी थीं। मिल के करीब 4800 मजदूरों को उनके हिस्से का पैसा 15 से 30 दिन में मिल जाएगा। रकम बैंक खातों में आएगी। PM ने सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर हुकुमचंद मिल के मजदूरों की बकाया राशि मिलने की प्रोसेस की शुरुआत वर्चुअली की।

पीएम मोदी ने कहा कि मुझे खुशी है कि आज अटल बिहारी वाजपेयी जी की जन्म जयंती है। BJP की ये नई सरकार और नए CM और प्रदेश में ये मेरा पहला सार्वजनिक कार्यक्रम है, वो भी मेरे श्रमिक भाई-बहनों के लिए होना मेरे लिए संतोष का विषय है। उन्होंने कहा कि आज 224 करोड़ रुपए का चेक सौंपा गया। ये राशि श्रमिकों तक पहुंचेगी। आपको कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा है, लेकिन अब आपके सामने सुनहरे भविष्य की सुबह है। इंदौर के लोग 25 दिसंबर को श्रमिकों को न्याय मिलने के दिन के तौर पर याद रखेंगे।

इस दौरान सीएम मोहन यादव ने कहा कि जहां कैलाश जी को खड़ा कर दो, वहां जीत निश्चित होती है।' CM ने यह भी कहा कि मैं मजदूर का बेटा हूं, इसीलिए मजदूरों का दर्द समझता हूं। वहीं, विधायक कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि आज का दिन इंदौर के इतिहास और विशेषकर मजदूरों के लिए महत्वपूर्ण दिन है। आपने इंदौर में 9 की 9 विधानसभा सीट दी है। 5 साल बाद इंदौर का नक्शा देखना। विश्व के अच्छे शहरों में इंदौर होगा। यह वादा है।