कांग्रेस में शामिल होते ही सिंधिया पर बरसे यादवेंद्र, अरुण यादव बोले- चिंता मत करो सारा हिसाब चुकता करेंगे

ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में आने के बाद से अशोकनगर जिले में लगातार भाजपा के मूल कार्यकर्ताओं की उपेक्षा की जा रही है: यादवेंद्र सिंह यादव

Updated: Mar 22, 2023, 05:44 PM IST

भोपाल। कांग्रेस में शामिल होने के बाद यादवेंद्र सिंह यादव ने पार्टी के नेताओं के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सिंधिया के कारण भाजपा के पुराने कार्यकर्ताओं की उपेक्षा हो रही है। इस दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने कहा कि चिंता मत करो, आगामी चुनाव में ग्वालियर वालों (सिंधिया कैंप) से सारा हिसाब-किताब चुकता करेंगे।

दरअसल, अशोकनगर की मुंगावली विधानसभा क्षेत्र से तीन बार विधायक रहे स्व. राव देशराज सिंह यादव के बेटे यादवेंद्र सिंह यादव ने आज कांग्रेस का दामन थाम लिया है। पीसीसी मुख्यालय में उन्होंने सैंकड़ों समर्थकों के साथ कांग्रेस की सदस्यता ली। इस दौरान पीसीसी चीफ कमलनाथ और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में बिक रहा मिलावटी गुटखा, बीजेपी MLA ने सीएम शिवराज सिंह चौहान से की शिकायत

पीसीसी मुख्यालय में पत्रकारों को संबोधित करते हुए यादवेंद्र ने कहा, 'ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में आने के बाद अशोकनगर जिले में लगातार भाजपा के मूल कार्यकर्ताओं की उपेक्षा की जा रही है। उनके साथ दुर्व्यवहार हो रहा है। गरीबों की जमीन छीन कर नेता कॉलोनीयां काट रहे हैं। मेरे समर्थकों पर फर्जी केस लगाए जा रहे हैं। बीजेपी में अब कोई विचारधारा नहीं बची है। अफसरशाही हावी है। सब अपने पेट भर रहे हैं। कार्यकर्ताओं की उपेक्षा से व्यथित होकर मैं कांग्रेस में आया हूं।'

यादवेंद्र ने आगे कहा, 'मेरे पिता ने भाजपा को खड़ा करने में बहुत मेहनत की। वर्तमान में मैं, मेरी पत्नी और मां जिला पंचायत सदस्य हैं। हमारे परिवार ने भाजपा की सेवा की, लेकिन जब से सिंधिया भाजपा में आए, पुराने और निष्ठावान कार्यकर्ताओं की उपेक्षा होने लगी। मैं अंदर से घुट रहा था। समर्थकों से बात की तो वे बोले- हम कांग्रेस जॉइन कर लेते हैं।' यादवेंद्र के साथ हजारों की संख्या में उनके समर्थक भोपाल पहुंचे थे। बताया जा रहा है कि करीब 500 गाड़ियों का काफिला लेकर वे भोपाल पहुंचे थे।