जम्मू-कश्मीर में DDC चुनाव के लिए छठे चरण का मतदान जारी, ठंड के बावजूद लोगों में उत्साह

आज जिला विकास परिषद के छठे चरण के मतदान के अलावा 334 पंचों और 77 सरपंचों के लिए भी वोटिंग हो रही है

Updated: Dec 13, 2020, 04:34 PM IST

जम्मू-कश्मीर में DDC चुनाव के लिए छठे चरण का मतदान जारी, ठंड के बावजूद लोगों में उत्साह
Photo Courtesy: ANI Twitter

जम्मू-कश्मीर। जम्मू-कश्मीर में आज जिला विकास परिषद (DDC) चुनाव के लिए 31 सीटों पर पांचवें चरण का मतदान हो रहा है। इनमें से 17 सीटें जम्मू और 14 सीटें कश्मीर क्षेत्र की हैं। इन सभी 31 सीटों पर कुल मिलाकर 245 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। मतदान के लिए सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए गए हैं। मतदान को लेकर मतदाताओं में काफी उत्साह नजर आ रहा है। अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए लोग सुबह से ही पोलिंग स्टेशनों पर लाइन में लगे हैं। मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हुआ, जो दोपहर 2 बजे तक जारी रहेगा।

कड़ाके की ठंड के बीच लोगों का उत्साह जारी है। केंद्र में अंदर जाने से पहले लोगों का तापमान जांचा जा रहा है साख ही उनके हाथ सैनिटाइज कराए जा रहे हैं। मतदान केंद्र पर कोरोना प्रोटोकॉल का भी ध्यान रखा जा रहा है। जम्मू-कश्मीर के चुनाव आयुक्त केके शर्मा ने बताया कि आज जिला विकास परिषद के छठे चरण के मतदान के अलावा 334 पंच और 77 सरपंच के चुनाव के लिए भी मतदान हो रहा है। DDC के पांच चरणों के मतदान की सफलता से प्रशासन काफी उत्साहित है। छठे चरण को कामयाब बनाने के लिए प्रशासन जोर लगा रहा है।

 

 

बता दें कि पिछले गुरुवार को डीडीसी चुनाव के लिए पांचवे चरण का मतदान हुआ था। जिसमें 37 सीटों पर वोट डाले गए थे। इसी के साथ सरपंच के 58 पदों और पंच के 218 पदों के लिए पंचायत उपचुनाव हुए थे। आठ चरण में हो रहे जिला विकास परिषद के चुनाव के पहले चरण का मतदान 28 नवंबर को कराया गया था। अब तक 20 जिलों के कुल 280 निर्वाचन क्षेत्रों में से 190 क्षेत्रों में मतदान संपन्न हो चुका है।