CDS बिपिन रावत को ले जा रहा आर्मी का हेलीकॉप्टर क्रैश, 11 लोगों के मौत की खबर

तमिलनाडु के नीलगिरि जिले में हुए हादसे में CDS बिपिन रावत और उनकी पत्नी घायल, हेलिकॉप्टर में सवार थे 14 लोग, 11 जवानों की मौत, राहत और बचाव कार्य जारी

Updated: Dec 08, 2021, 07:08 PM IST

CDS बिपिन रावत को ले जा रहा आर्मी का हेलीकॉप्टर क्रैश, 11 लोगों के मौत की खबर
Photo Courtesy: amar ujala

नीलगिरी। तमिलनाडु के निलगिरि कुन्नूर में आर्मी का हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। बुधवार दोपहर हुए इस भयानक हादसे में CDS बिपिन रावत समेत 14 लोग सवार थे। हादसे में 11 लोगों के मौत की खबर है। अब तक सेना के तीन जवानों का रेस्क्यू कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि मौसम खराब होने की वजह से यह एक्सीडेंट हुआ है। इस हेलिकॉप्टर में रक्षा प्रमुख बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत सवार थे। घायलों को इलाज के लिए वेलिंग्टन बेस भेज दिया गया है। एक जवान फिलहाल लापता है, उनकी तलाश की जा रही है। यह आर्मी का MI17V5 हेलीकॉप्टर था, जिसमें 14 लोग सवार थे।

सेना के हेलिकॉप्टर में जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत, ब्रिगेडियर एलएस लिद्दर, ले. क. हरजिंदर सिंह, नायक गुरसेवक सिंह, नायक. जितेंद्र कुमार, लांस नायक विवेक कुमार, लांस नायक बी. साई तेजा, हवलदार सतपाल समेत अन्य स्टाफ सवार थे।

और पढ़ें: अंतराष्ट्रीय स्तर पर 7 हजार लोगों की जान बचा चुके हैं CDS बिपिन रावत, 2015 में भी हुए थे हेलिकॉप्टर हादसे का शिकार

आर्मी का हेलिकॉप्टर ऊटी जाते वक्त क्रैश हुआ है। सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी किसी कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे।

सीडीएस बिपिन रावत स्टाफ के साथ सेना के जवान भी सवार थे। तभी मौसम की खराबी की वजह से कुन्नूर में घने जंगल में हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। स्थानीय प्रशासन की मदद से रेस्क्यू अभियान जारी है। सेना की ओर से आधिकारिक पुष्टि का इंतजार है।