पीएम मोदी के ख़िलाफ़ पोस्टर लगाने के मामले में 100 लोगों पर दर्ज हुआ मुकदमा, 6 गिरफ्तार

दिल्ली के अलग अलग हिस्सों में सोमवार को पीएम मोदी के खिलाफ पोस्टर लगाए गए थे, प्रिंटिंग प्रेस एक्ट और डिफेसमेंट ऑफ़ प्रॉपर्टी एक्ट के तहत दिल्ली पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है

Publish: Mar 22, 2023, 08:06 AM IST

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ पोस्टर लगाड़ जाने के मामले में दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई की है। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में अब तक 100 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। जबकि छह लोगों की गिरफ्तारी की है। 

सोमवार को दिल्ली के अलग अलग हिस्सों में प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ पोस्टर लगाए थे। जिसमें प्रधानमंत्री मोदी के विरुद्ध नारे लिखे हुए थे। यह सभी पोस्टर्स सार्वजनिक स्थल पर लगाए गए थे। 

मामला सामने आने के बाद दिल्ली पुलिस हरकत में आई और पोस्टर लगाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी। दिल्ली पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ प्रिंटिंग प्रेस और डिफेसमेंट ऑफ़ प्रॉपर्टी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया। 

हालांकि पोस्टर्स पर प्रिंटिंग प्रेस का नाम दर्ज नहीं था। लेकिन एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 17 मार्च को नारायणा स्थित एक प्रिंटिंग प्रेस को पोस्टर्स छापने के लिए 50 हजार रूपए का भुगतान किया गया था। स्पेशल सीपी दीपेंद्र पाठक ने एक समाचार एजेंसी को बताया कि आम आदमी पार्टी के कार्यालय से निकली एक संदिग्ध वैन की जांच की गई थी। 

दूसरी तरफ दिल्ली सरकार और केंद्र एक बार फिर दिल्ली के बजट को लेकर आमने सामने आ गए। आम आदमी पार्टी की सरकार ने गृह मंत्रालय पर दिल्ली के बजट को रोकने का आरोप लगाया। जबकि गृह मंत्रालय की ओर से यह दलील दी गई कि उसने दिल्ली सरकार को बजट को लेकर कुछ सुझाव दिए थे क्योंकि बजट में विज्ञापन पर अपेक्षाकृत अधिक खर्च का प्रावधान किया गया था।

इस संबंध में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखकर यह पूछा कि आखिर वह दिल्ली के लोगों से इतने नाराज़ क्यों हैं? मंगलवार को हुए भारी विवाद के बीच आज दिल्ली का बजट पेश होना है।