बीजेपी सांसद के साथ मंच पर दिखा बिल्किस बानो केस का दोषी

सुप्रीम कोर्ट आज ही बिल्किस बानो मामले की सुनवाई करने वाली है, बिल्किस बानो के दोषियों की रिहाई को रद्द करने की याचिका उच्चतम न्यायालय में दाखिल की गई है

Publish: Mar 27, 2023, 09:42 AM IST

नई दिल्ली। गुजरात दंगों की पीड़िता बिल्किस बानो के दोषी के साथ बीजेपी नेताओं की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। तस्वीर में बिल्किस बानो का दोषी बीजेपी सांसद जसवंतसिंह भाभोर के साथ मंच पर दिखाई दे रहा है। बीजेपी सांसद के अलावा उसके साथ बीजेपी विधायक सहित अन्य नेता मौजूद दिखाई दे रहे हैं। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गुजरात के सिंगवाड के कमाडी में हर घर जल योजना के संबंध में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में दाहोद से बीजेपी सांसद जसवंतसिंह भाभोर और लिमखेड़ा विधानसभा क्षेत्र से विधायक शैलेश भाभोर शामिल हुए थे। इन दोनों के अलावा अन्य बीजेपी नेता भी मंच पर मौजूद थे। जबकि बिल्किस बानो का दोषी शैलेश भट्ट भी इन नेताओं के साथ मंच साझा करते दिखाई दिया था। 

गुजरात दंगों के दौरान गर्भवती बिल्किस बानो के साथ दुष्कर्म करने और उसके परिवार के लोगों की हत्या करने के जुर्म में कुल ग्यारह दोषियों को आजीवन कारावास की सज़ा सुनाई गई थी। लेकिन पिछले वर्ष गुजरात सरकार ने इन दोषियों के जेल के भीतर अच्छे व्यवहार का हवाला देते हुए इन्हें रिहा कर दिया था। 

हालांकि इन दोषियों की रिहाई का मामला सुप्रीम कोर्ट भी पहुंचा था। जिसमें गुजरात सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया था कि केंद्र की मंजूरी मिलने के बाद ही उसने इन दोषियों को रिहा किया है। सोमवार को एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट में बिल्किस बानो मामले की सुनवाई होनी है। सुप्रीम कोर्ट में गुजरात सरकार के रिहाई के आदेश को रद्द करने की याचिका दाखिल की गई है।