अर्थव्यवस्था और विदेश नीति में पूरी तरह फेल रही है मोदी सरकार, घमंड सबसे बड़ी बाधा: BJP सांसद

बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा है कि लद्दाख के मामले में भारत की रक्षा नीति अबतक की सबसे बड़ी विफलता नजर आती है, मैं मदद के लिए तैयार हूं लेकिन घमंड एक बड़ी बाधा है

Updated: Oct 15, 2021, 11:11 AM IST

अर्थव्यवस्था और विदेश नीति में पूरी तरह फेल रही है मोदी सरकार, घमंड सबसे बड़ी बाधा: BJP सांसद
Photo Courtesy: Deccan Herald

नई दिल्ली। बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने केंद्र सरकार की नीतियों की तीखी आलोचना की है। स्वामी ने कहा है कि अर्थव्यवस्था और विदेश नीति में मोदी सरकार पूरी तरह से फेल रही है। बीजेपी सांसद ने यह भी कहा है कि मैं मदद करने के लिए तैयार हूं लेकिन घमंड इसमें सबसे बड़ी बाधा है। यह पहली बार नहीं है जब स्वामी ने अपनी ही सरकार को घेरा है बल्कि केंद्र की नाकामियों पर वे हमेशा मुखर रहे हैं।

सुब्रमण्यम स्वामी ने शुक्रवार सुबह ट्वीट किया, 'अब यह स्पष्ट हो गया है कि मोदी सरकार अर्थव्यवस्था और विदेश नीति को विकास देने में फेल रही है। लद्दाख के मामले में हमारी रक्षा नीति अब तक की सबसे बड़ी विफलता नजर आती है। मैं सरकार की विफल नीतियों को रीसेट करने में मदद करना चाहता हूं लेकिन घमंड एक बड़ी बाधा है।' 

सुब्रमण्यम स्वामी ने इस ट्वीट के कमेंट में लोगों के सवालों का जवाब भी दिया। स्वामी ने एक यूजर को रिप्लाई देते हुए लिखा कि मैं साल 2014 से 2019 तक उन्हें सलाह देता था, लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि वॉटर प्रूफ की तरह वे नॉलेज प्रूफ हैं। एक सवाल के जवाब में स्वामी ने कहा है कि बीजेपी सरकार पूरी तरह हिंदुत्व के खिलाफ है।

यह भी पढ़ें: भुखमरी सूचकांक में पाकिस्तान, बांग्लादेश और नेपाल से भी पीछे भारत, 7 पायदान गिरा नीचे

बता दें कि हाल ही में सुब्रमण्यम स्वामी ने सरकारी विमानम कंपनियों को बेचे जाने के खिलाफ आवाज उठाया था। स्वामी ने इसे एक घोटाला करार दिया था। इसके पहले वे भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर भी मोदी सरकार को कठघरे में खड़े करते रहे हैं। उन्होंने एक ट्वीट में लिखा था कि पांच बार पीएम मोदी की चीन यात्रा के बाद भी कुछ हासिल नहीं हुआ। हम अभी भी चीन से बात करने के लिए तरस रहे हैं?