शराबियों की प्यास बुझाने में जुटी BJP सांसद की एम्बुलेंस, इमरजेंसी में देशी ठर्रा पहुंचाने में आ रही काम

कोविड-19 संकट काल में बालू तस्करी के काम आता था छपरा सांसद राजीव प्रताप रूडी का एम्बुलेंस, अब अवैध शराब ढोने में हो रहा उपयोग, 280 लीटर देशी शराब बरामद

Updated: Sep 15, 2021, 07:00 PM IST

शराबियों की प्यास बुझाने में जुटी BJP सांसद की एम्बुलेंस, इमरजेंसी में देशी ठर्रा पहुंचाने में आ रही काम

छपरा। अपनी अजीबोगरीब जनसेवा के लिए मशहूर बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी एक बार फिर चर्चा में है। वजह ये है कि इस बार रूडी के सांसद निधि से खरीदी गई एम्बुलेंस शराबियों की प्यास बुझाने में जुटी हुई है। बताया जा रहा है कि शराबबंदी के कारण आपात स्थिति में लोगों तक शराब पहुंचाने का काम रूडी के एम्बुलेंस से ही किया जा रहा है। ये वही बीजेपी सांसद हैं जिनके एम्बुलेंस कोरोना काल में बालू तस्करी के काम में लगे हुए थे।

दरअसल, बुधवार को जब राजीव प्रताप रूडी के एम्बुलेंस की छपरा के भगवान बाजार पुलिस ने श्यामचक इलाके में रोककर तलाशी ली तो उसमें मरीज के बजाए 280 लीटर देशी शराब मिले। पुलिस के मुताबिक एंबुलेंस में चादर के नीचे 6 बोरियों में देशी शराब भरी थी। पुलिस ने तत्काल गाड़ी के ड्राइवर को हिरासत में लेकर एम्बुलेंस को जब्त कर लिया।

यह भी पढ़ें: सत्ता की नाक के नीचे हो रहा है नशे का कारोबार, भोपाल में धड्डले से बिक रहा है गांजा

एम्बुलेंस चालक ने पूछताछ के दौरान बताया कि डोरीगंज थाना क्षेत्र के कोटवा रामपट्टी पंचायत के मुखिया जयप्रकाश सिंह ने ये शराब मंगवाई थी। पुलिस ने सिंह के अलावा दो नामजद और एक अज्ञात अभियुक्त के खिलाफ मद्य निषेध की धारा के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। भगवान बाजार थाना अध्यक्ष मुकेश कुमार झा ने बताया कि पुलिस द्वारा वाहन चेकिंग की जा रही है। इसी क्रम में एंबुलेंस से देशी शराब बरामद हुई।

जानकारी के मुताबिक पकड़े गए एम्बुलेंस को छपरा सांसद राजीव प्रताप रूडी ने साल 2019 में अपनी सांसद निधि से खरीदा था, ताकि ग्रामीण इलाकों के मरीजों को अस्पताल पहुंचने में परेशानी का सामना न करना पड़े। हालांकि, मरीजों के बजाए कभी शराब ढोने तो कभी बालू ढोने में ही ये एम्बुलेंस काम आती हैं। इससे पहले कोरोना काल में जब एम्बुलेंस की किल्लत से एक-एक कर लोगों की जान जा रही थी तब भी रूडी की एम्बुलेंस बालू तस्करी करते पकड़ी गई थी।

एम्बुलेंस में शराब बरामदगी को लेकर जन अधिकार पार्टी के नेता पप्पू यादव ने बीजेपी सांसद रूडी को निशाने पर लिया है। पप्पू यादव ने ट्वीट किया, 'मैं एम्बुलेंस मामले को उजागर कर जेल में हूं, उधर सांसद एम्बुलेंस से शराब की तस्करी जारी। BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता सांसद राजीव प्रताप रूडी जी की सांसद निधि के एम्बुलेंस से 280 ली देशी शराब बरामद हुई। मतलब एम्बुलेंस मरीज के लिए उपलब्ध हो या,नहीं पर शराब की तस्करी के लिए उपलब्ध है।'