गुजरात चुनाव में मिली हार की समीक्षा करेगी कांग्रेस, तीन सदस्यीय फैक्ट फाइंडिंग कमेटी गठित

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने तीन सदस्यीय फैक्ट फाइंडिंग समिति का गठन किया है। समिति गुजरात में हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों के परिणामों की समीक्षा करेगी।

Updated: Jan 04, 2023, 06:35 PM IST

नई दिल्ली। गुजरात चुनाव में विपरीत परिणामों को लेकर कांग्रेस नेतृत्व गंभीर है। कांग्रेस हाईकमान ने गुजरात चुनाव में मिली हार की समीक्षा करने का निर्णय लिया है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने इसके लिए एक कमेटी तैयार की है, जो इस बात की रिपोर्ट उन्हें सौंपेगी कि गुजरात में पार्टी की हार के पीछे क्या बड़ी वजहें रहीं।

पार्टी की ओर से जारी प्रेस रिलीज के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की तरफ से गठित इस कमेटी की अध्यक्षता महाराष्ट्र सरकार के पूर्व मंत्री नितिन राउत करेंगे। बिहार विधानसभा के सदस्य शकील अहमद खान और सांसद सप्तगिरि उलका को इस समिति का सदस्य बनाया गया है। यह कमेटी दो सप्ताह के भीतर अपनी रिपोर्ट खरगे को सौंपेगी।

जानकारी के मुताबिक इस कमेटी का काम ये होगा कि वो गुजरात में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की कमियों को लिखित रूप से अध्यक्ष को सौंपे। बता दें कि पिछले महीने हुए गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने अब तक का सबसे निराशाजनक प्रदर्शन किया और उसे 182 सदस्यीय विधानसभा में सिर्फ 17 सीटें मिलीं। वहीं बीजेपी ने 156 सीटें हासिल करके बड़ी जीत दर्ज की। जबकि पिछले चुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी को कांटे की टक्कर दी थी।