हरियाणा के सीएम खट्टर का क्रूर बयान कहा, शोर मचाने से नहीं लौटेंगे मृत लोग, हम कुछ नहीं कर सकते

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे में राज्य में 11,504 नए कोरोना के मामले आये हैं

Updated: Apr 27, 2021, 03:47 PM IST

Photo courtesy: ABP news
Photo courtesy: ABP news

हरियाणा। कोरोना संक्रमण पूरे देश को अपनी जद में ले चुका है। राजधानी दिल्ली और उसके एनसीआर इलाकों में भी तबाही का मज़र देखने को मिल रहा है। इस बीच कोरोना से हो रही मौत के आंकड़ों को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बेहद गैरजिम्मेदार और क्रूर बयान दिया है। सीएम खट्टर ने एक सवाल के जवाब में कहा है कि मौजूदा वक्त आंकड़ों पर ध्यान देने का नहीं है। हमारे शोर मचाने से मृत लोग वापस नहीं आएंगे। ये प्राकृतिक आपदा है, हमलोग कुछ नहीं कर सकते।

दरअसल मंगलवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, कोरोना आपदा के दौरान अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा लेने पानीपत, रोहतक, हिसार और फरीदाबाद के जिला अस्पताल पहुंचे थे। उसी दौरान पत्रकार ने राज्य में हो रही मौत के आंकड़े को लेकर सवाल किया। पत्रकार के सवाल पर सीएम खट्टर ने अजीबोगरीब बयान दे डाला।

सीएम मनोहर लाल खट्टर ने पानीपत में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा राज्य में ऑक्सीजन की कोई कमी नही है। रेवाड़ी, गुरुग्राम और हिसार में ऑक्सीजन की कथित कमी के कारण तीन निजी अस्पतालों में लोगों की मौत होने पर ध्यान दिलाए जाने के बाद खट्टर ने कहा, ‘‘हिसार या किसी अन्य स्थान में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है.’’ बहरहाल, उन्होंने कहा कि इन मामलों की मजिस्ट्रेट से जांच कराने के आदेश दे दिए गए हैं।

गौरतलब है कि हरियाणा में ऑक्सीजन की कमी से हो रही कोरोना मरीजों की मौत और ऑक्सीजन की बढ़ती मांग के बीच राज्य के गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा, ‘‘राज्य में सभी अस्पतालों के लिए ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र लगाना अनिवार्य कर दिया गया है.’’

सीएम खट्टर ने दावा किया कि राज्य में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है, लेकिन स्वास्थ्य मंत्री विज ने अस्पतालों में ऑक्सीजन के खाली सिलेंडरों की कमी की ओर इशारा करते हुए कहा कि ऑक्सीजन सिलेंडरों की कमी से निपटने के लिए ‘‘हरियाणा के सभी फैक्ट्री मालिकों से उनके पास मौजूद सभी सिलेंडर जमा कराने को कहा गया है.’’।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटे में 11,504 नए कोरोना के मामले सामने आए। वहीं पिछले 24 घंटे में 28 लोगो की जान जा चुकी है। प्रदेश में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं। अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी होने लगी है।