कोरोना का कहर, राजस्थान के दो जिलों में 600 से अधिक बच्चे संक्रमित, तीसरी लहर की आशंका

राजस्थान में कोरोना महामारी की चपेट में बच्चे आने लगे हैं. तीसरी लहर को लेकर जैसी आशंका थी, बिल्कुल वैसा ही हो रहा है। दौसा और डुंगरपुर जिले में अब तक 600 से अधिक बच्चे संक्रमित हो चुके हैं।

Updated: May 26, 2021, 01:11 PM IST

Photo courtesy: amarujala
Photo courtesy: amarujala

राजस्थान। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से पूरा देश जूझ रहा है। मगर अब कोरोना की तीसरी लहर की आशंका ज्यादा परेशान कर रही है, क्योंकि तीसरी लहर का सबसे ज्यादा असर बच्चों पर होने वाला है। राजस्थान के दो जिलों में बच्चे बहुत तेजी से कोरोना संक्रमित हो रहे हैं। दौसा और डूंगरपुर के बच्चों में कोरोना संक्रमण पाया गया है।  

 कोरोना महामारी की चपेट में अब छोटे बच्चे आने लगे हैं। कोरोना की तीसरी लहर को लेकर जैसी आशंका जताई जा रही थी, बिल्कुल वैसा ही हो रहा है। राजस्थान में बड़ी तादाद में बच्चे कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं। पूरे प्रदेश में कोरोना संक्रमण से हाहाकार मच गया है। करीब बताया जा रहा है लगभग 600 बच्चे संक्रमित हो गए हैं।

राजस्थान के दौसा अंतर्गत सिकरकाय गांव की दो 9-10 साल की बच्चियां कोरोना संक्रमित हो गई हैं। इन दोनों के पिता कोविड पॉजिटिव थे, उनका निधन हो चुका है, लेकिन उसके बाद कोरोना ने इन दोनों बच्चियों को चपेट में ले लिया। वहीं, दौसा में ही एक दो साल का बच्चा कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

 स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, अकेले दौसा में 1 मई से 21 मई के बीच 18 साल से कम के 341 बच्चो कोविड पॉजिटिव हुए हैं,  दौसा और  डूंगरपुर की स्थिति एक जैसी है, डूंगरपुर में भी बच्चे तेजी से कोरोना पॉजिटिव हो रहे हैं। डूंगरपुर में 12 मई से लेकर 22 मई तक 18 साल से कम के 255 बच्चे संक्रमित हुए हैं।


डूंगरपुर के सीएमओ राजेश शर्मा के अनुसार  पिछले 10 दिन में ढाई सौ से ज्यादा बच्चे कोरोना संक्रमित हुए हैं। उन्होंने कहा, कोविड के चलते किसी बच्चे की मौत की खबर नहीं है, लेकिन खतरा बना हुआ है, कोविड ऐसी बीमारी है, जिसमें कब किसे क्या हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता।

वैसे भी देश के वैज्ञानिकों ने पहले ही आशंका जारी कर दी थी कि कोरोना की तीसरी लहर भी आने वाली है, आशंका ये भी थी कि तीसरी लहर बच्चों को अपनी चपेट में लेगी। फिलहाल राजस्थान के हालात देखने के बाद यही लग रहा है कि कोरोना की तीसरी लहर शायद दस्तक दे रही है।