दिल्ली में कोवैक्सीन की सप्लाई बंद, 100 सेंटर बंद करने पर मजबूर हुई दिल्ली सरकार

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्र पर लगाए आरोप, कहा कोवैक्सीन की निर्माता कंपनी ने केंद्र सरकार का हवाला देकर वैक्सीन की सप्लाई बंद कर दी है

Updated: May 12, 2021, 10:55 AM IST

Photo Courtesy : New Indian Express
Photo Courtesy : New Indian Express

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में भी अब वैक्सीन की किल्लत हो गई है। कोवैक्सीन निर्माता कंपनी ने दिल्ली को वैक्सीन की सप्लाई बंद कर दी है। जिसके फलस्वरूप दिल्ली में टीकाकरण के लगभग 100 केंद्रों को बंद करने की परिस्थिति उत्पन्न हो गई है। वैक्सीन की इस किल्लत की जानकारी खुद दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दी है। 

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि कोवैक्सीन की निर्माता कंपनी भारत बायोटेक ने दिल्ली को वैक्सीन मुहैया कराने पर रोक लगा दी है। सिसोदिया का कहना है कि भारत बायोटेक ने केंद्र का हवाला देकर वैक्सीन की सप्लाई पर रोक लगाई है। मनीष सिसोदिया ने बताया कि भारत बायोटेक ने दिल्ली सरकार को बताया है कि वैक्सीन की सप्लाई केंद्र सरकार के हिसाब की जा रही है। 

सिसोदिया ने दिल्ली में वैक्सीन की किल्लत का ज़िक्र करते हुए कहा कि वैक्सीन की कमी की वजह से अब दिल्ली में टीकाकरण के सौ केंद्रों को बंद करना पड़ेगा। सिसोदिया ने केंद्र सरकार पर आरोप मढ़ते हुए कहा कि अगर जल्द ही सरकार ने दिल्ली को वैक्सीन उपलब्ध नहीं कराई तो तीसरी लहर में भी लोग ऐसे ही दम तोड़ते रहेंगे। 

वैक्सीन की किल्लत से अकेले दिल्ली ही नहीं जूझ रही है। महाराष्ट्र और राजस्थान जैसे गैर भाजपा शासित राज्य भी वैक्सीन की भारी किल्लत झेल रहे हैं। आलम यह है कि महाराष्ट्र में 18-45 उम्र के लोगों के टीकाकरण पर रोक लगाई गई है।