मंगलवार को देश भर में 42 हजार से ज्यादा दर्ज किए गए कोरोना के मामले, केरल में 23 हजार से ज्यादा मामले दर्ज

बीते 24 घंटे में देश भर में कोरोना के 42,625 मामले दर्ज किए गए, वहीं कोरोना से संक्रमित 562 मरीजों की जान चली गई

Publish: Aug 04, 2021, 05:41 AM IST

नई दिल्ली। कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी बदस्तूर जारी है। मंगलवार को भी देश भर में कोरोना के 42 हजार से ज्यादा मामले सामने आए। वहीं 500 से ज्यादा लोगों ने कोरोना के कारण अपनी जान गंवा दी। संक्रमितों के आंकड़े में लागतार हो रहा इजाफा कोरोना की तीसरी लहर की दस्तक की गवाही दे रहा है। 

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में देश भर में कोरोना के 42, 625 मामले दर्ज किए गए। वहीं 562 मरीजों की जिंदगियों को कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया। मंगलवार को भी आंकड़ों के लिहाज से केरल कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित रहा। केरल में मंगलवार को 23 हजार से ज्यादा कोरोना के मामले दर्ज किए गए। 

केरल में मंगलवार को कोरोना के कुल 23,676 मामले सामने आए। वहीं राज्य में कोरोना से 148 लोगों की मौत हुई। हालांकि सोमवार को केरल में 13,984 मामले सामने आने के बाद संक्रमण की रफ्तार धीमी होने की उम्मीद जगी थी। लेकिन मंगलवार को एक बार फिर संक्रमण के मालों में आए उछाल ने चिंता बढ़ा दी है। केरल में अब तक 34 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि 17 हजार से ज्यादा लोग संक्रमण के कारण मर चुके हैं। 

कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों ने एक बार फिर इस बात की आशंका जताई जा रही है कि जल्द ही पूरा देश कोरोना की तीसरी लहर का गवाह बन सकता है। विशेषज्ञों के मुताबिक अगस्त के दूसरे पखवाड़े में कोरोना को तीसरी लहर अपनी रफ्तार में आ सकती है। वहीं सितंबर महीने में इसका पीक पर पहुंचने का अनुमान है।