दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में भूकंप के तेज झटके, दहशत में घरों से बाहर निकले लोग

भारत के अलावा पाकिस्तान और अफगानिस्तान, तजाकिस्तान और चीन में भी झटके महसूस हुए। भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान बताया जा रहा है। इसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.6 बताई जा रही है।

Updated: Mar 21, 2023, 11:17 PM IST

नई दिल्ली। दिल्ली-NCR समेत पूरे उत्तर भारत में मंगलवार रात करीब सवा दस बजे भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। UP, पंजाब, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, बिहार में भी झटके महसूस किए गए। भारत में इसकी तीव्रता 6.6 आंकी गई। वहीं, भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान में बताया जा रहा है।

भारत के अलावा, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, कजाकिस्तान और चीन में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। सीस्मोलॉजी विभाग के मुताबिक भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान से 90 किमी दूर कालाफगन में था। भूकंप के झटके लगने से दिल्ली-एनसीआर में लोग घबराहट में घरों से बाहर निकल गए। भूकंप के झटके कई सेकेंड तक महसूस किए गए। 

भूकंप के कारण दिल्ली एनसीआर में लोगों के बीच दहशत फैल गई और लोग घरों से बाहर निकल गए। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद और राजस्थान के जयपुर में भी लोग सड़कों पर निकल गए। जम्मू-कश्मीर में भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए जाने के बाद श्रीनगर में लोग अपने घरों से बाहर निकल आए।

भूकंप से जानमाल के नुकसान की खबर फिलहाल नहीं आई है, लेकिन दिल्ली में शकरपुर इलाके में एक इमारत के झुकने की सूचना है।