नेशनल हेराल्ड अखबार के पीछे पड़ी ईडी, अब दिल्ली स्थित हेराल्ड हाऊस में मारा छापा, सर्च अभियान जारी

केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने अब कांग्रेस से जुड़ी मीडिया संस्थान नेशनल हेराल्ड के दफ्तर पर छापेमारी की है। सोनिया गांधी और राहुल गांधी से लंबी पूछताछ के बाद ईडी ने यह नया ऐक्शन लिया है।

Updated: Aug 02, 2022, 01:06 PM IST

नेशनल हेराल्ड अखबार के पीछे पड़ी ईडी, अब दिल्ली स्थित हेराल्ड हाऊस में मारा छापा, सर्च अभियान जारी

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी कांग्रेस से जुड़ी मीडिया संस्थान नेशनल हेराल्ड के पीछे हाथ धोकर पड़ गई है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और सांसद राहुल गांधी से लंबी पूछताछ के बाद ईडी ने अब नेशनल हेराल्ड अखबार के दिल्ली स्थित कार्यालय पर छापा मारा है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय की टीमें नेशनल हेराल्ड के दफ्तर समेत 10 अलग-अलग जगहों पर आज छापेमारी कर रही है। बता दें कि बीते 21 और 26 जुलाई को ही सोनिया गांधी से ईडी ने पूछताछ की थी। उससे पहले राहुल गांधी से भी लगातार कई दिनों तक ईडी ने नेशनल हेराल्ड केस में लंबी पूछताछ की थी। अब एजेंसी की ओर से यह नया ऐक्शन लिया गया है।

बीते कुछ महीनों से ईडी लगातार एक्शन में है। इससे पहले 13 विपक्षी दलों ने साझा बयान जारी कर कहा था कि ईडी मोदी सरकार के इशारों पर विपक्षी नेताओं को परेशान कर रही है। कल ही राहुल गांधी ने ईडी के खिलाफ एक ट्वीट किया था। 

उन्होंने संजय राउत की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, 'राजा का संदेश साफ़ है- जो मेरे खिलाफ़ बोलेगा, वो तकलीफें झेलेगा। सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग करके विरोधियों का हौसला तोड़ने और सच का मुंह बंद करने की पुरज़ोर कोशिश जारी है। लेकिन तानाशाह सुन ले, अंत में 'सत्य' जीतेगा, और अहंकार हारेगा।'