जम्मू कश्मीर के राजौरी में पांच जवान शहीद, कई आतंकियों के भी मारे जाने की खबर, सैन्य अभियान जारी

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के कंडी इलाके में शुक्रवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई, जिसमें सेना के 5 जवान शहीद हो गए हैं। एक जवान की हालत गंभीर बताई जा रही है।

Updated: May 05, 2023, 04:46 PM IST

राजौरी। जम्मू-कश्मीर के राजौरी में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में पांच जवान शहीद हो गए हैं। शुरुआत में दो जवानों के शहीद होने की जानकारी मिली थी। बाद में एक घायलों में से तीन और ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। उत्तरी कमान के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के राजौरी में अभियान के दौरान आतंकियों ने एक विस्फोट किया, जिसमें सेना के जवान शहीद हो गए। इस तरह यह आंकड़ा 5 हो गया। एक अन्य जवान घायल है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक एनकाउंटर क्षेत्र में करीब 9 घंटे से चल रहा है। यह सुबह 7:30 बजे शुरू हुआ था जो अभी भी जारी है। सुरक्षा के लिहाज से जिले में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है। इस एनकाउंटर में कई आतंकियों के भी मारे जाने की खबर है। हालांकि, फिलहाल आंकड़े सामने नहीं आए हैं। ये वही आतंकी हैं, जो पुंछ में सेना के ट्रक पर अटैक में शामिल थे। दोनों ओर से फायरिंग हो रही है।

यह भी पढ़ें: गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा चंबल, मुरैना में एक ही परिवार के 6 लोगों की गोली मारकर हत्या

बताया जा रहा है कि फायरिंग के दौरान आतंकवादियों ने ब्लास्ट किया, जिसमें आर्मी जवान शहीद हो गए। आर्मी ने बताया कि यह ऑपरेशन 3 मई को शुरू हुआ था। राजौरी में कांडी के जंगलों में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। यहां सर्चिंग ऑपरेशन शुरू किया गया। शुक्रवार सुबह 7:30 बजे सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच फायरिंग शुरू हुई। आतंकवादी एक गुफा के भीतर छिपे हुए थे। जिस इलाके में आतंकवादी छिपे हैं, वहां काफी पेड़-पौधे और पहाड़ियां हैं।

सेना ने बताया कि एनकाउंटर में शहीद होने वालों की संख्या बढ़ सकती है। संभावना है कि मुठभेड़ में कुछ आतंकवादी भी मारे गए हैं। राजौरी में इटरनेट सर्विस बंद कर दी गई है। खास बात ये है कि यह एनकाउंटर ऐसे समय में हो रहा है जब गोवा के पणजी में चल रही SCO मीटिंग से पहले शुरू हुआ। इस मीटिंग में पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो भी शामिल हुए हैं। भारत के विदेश मंत्री से उनकी मुलाकात भी हुई। इस मुलाकात के कुछ ही मिनटों के बाद जयशंकर ने भुट्टो के सामने कहा कि आतंकवाद दुनिया के लिए सबसे बड़ा खतरा है।