बिलावल भुट्टो के बयान पर विदेश मंत्रालय की तल्ख टिप्पणी, देशभर में प्रदर्शन करेगी बीजेपी

पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी में बिलावल भुट्टो ने कहा था, 'ओसामा बिन लादेन मर गया, लेकिन गुजरात का कसाई जिंदा है।'

Updated: Dec 17, 2022, 08:50 AM IST

बिलावल भुट्टो के बयान पर विदेश मंत्रालय की तल्ख टिप्पणी, देशभर में प्रदर्शन करेगी बीजेपी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो की टिप्‍पणी पर भारत ने तीखा जवाब दिया है। भारतीय विदेश मंत्रालय ने भुट्टो की टिप्‍पणी को बेहद गिरा हुआ बताया। वहीं बीजेपी कार्यकर्ताओं ने भुट्टो के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बीजेपी आज देशभर में प्रदर्शन करेगी।

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता अरिंदम बागची ने कहा कि पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शायद 1971 भूल गए हैं, जो बंगाली और हिंदुओं को खत्‍म करने की कोशिश का सीधा नतीजा था। उन्‍होंने कहा कि अल्पसंख्यकों के मामले में अब भी पाकिस्तान का वही व्यवहार है। उसके कारनामे ऐसे नहीं हैं कि वो भारत जैसे लोकतंत्र पर उंगली उठा सके।आतंकवादियो को पनाह देने, फंड करने स्पॉन्सर करने में पाकिस्तान की साफ भूमिका सबकी नजर में है।

यह भी पढ़ें: युद्ध की तैयारी कर रहा है चीन, हमारी सरकार सोई हुई है: तवांग में हुए झड़प पर बोले राहुल गांधी

अरिंदम बागची ने कहा कि पाक विदेश मंत्री की असभ्य टिप्पणी आतंकियों का इस्तेमाल नहीं कर पाने की हताशा के कारण है। मुंबई, न्यूयॉर्क, पुलवामा, पठानकोट, लंदन सब शहरों पर पाकिस्‍तान से किए, उकसाए और समर्थित आतंक के दाग हैं। ये पाकिस्तान के विशेष आतंकवादी जोन से दुनिया को निर्यात किया हुआ मेड इन पाकिस्तान आतंकवाद रुकना चाहिए। 

उन्‍होंने कहा कि, 'पाकिस्तान एक ऐसा देश है जिसने ओसामा बिन लादेन का शहीद के तौर पर महिमा मंडन किया, लखवी, हाफिज सईद, मसूद अजहर, साजिद मीर और दाऊद इब्राहिम जैसे आतंकवादियों को पनाह दी। उन्‍होंने कहा कि कोई और देश यूएन प्रतिबंध लगे आतंकी को पनाह नहीं देता।' उधर बीजेपी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, 'देश भर के सभी राज्यों की राजधानियों में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। बीजेपी कार्यकर्ता पाकिस्तान और पाकिस्तान के विदेश मंत्री का पुतला फूंकेंगे और उनके शर्मनाक बयान की कड़ी निंदा करेंगे।'

बीजेपी ने कहा कि यह टिप्पणी पाकिस्तान की गिरती अर्थव्यवस्था, पाकिस्तान में फैली अराजकता से वैश्विक ध्यान हटाने के लिए दी गई थी। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने इससे पहले शुक्रवार को भी पाकिस्तान के विदेश मंत्री के बयान के खिलाफ दिल्ली में स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

बता दें कि बिलावल भुट्टो ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए कहा था, 'ओसामा बिन लादेन मर गया, लेकिन गुजरात का कसाई जिंदा है।' भुट्टो ने भारत द्वारा पाकिस्तान को आतंकवाद का केंद्र कहे जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए यह बात कही थी।