पूर्व भारतीय ऑलराउंडर और बीसीसीआई रैफरी राजेंद्र सिंह जडेजा नही रहे, कोरोना से हुआ निधन

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर खिलाड़ी राजेंद्र सिंह जडेजा का रविवार तड़के कोरोना के कारण निधन हो गया। उनके निधन से पूरा भारतीय क्रिकेट जगत सदमे में हैं। वे 66 वर्ष के थे।

Updated: May 16, 2021, 10:46 AM IST

Photo courtesy: tv9
Photo courtesy: tv9

दिल्ली। भारत में कोविड- 19 का का खतरा बढ़ता ही जा रहा है। देश भर में प्रति दिन 4 हजार से अधिक लोगों की जान जा रही है। इधर क्रिकेट जगत में भी पिछले कुछ दिनों से कोरोना से निधन की लगातार खबरें आ रही हैं। कुछ दिनों पहले भारतीय क्रिकेटर चेतन सकारिया के पिता, पीयूष चावला के पिता, उसके बाद आरपी सिंह के पिता का कोरोना से निधन हो गया। अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर और बीसीसीआई रैफरी राजेंद्र सिंह जडेजा का कोरोना की वजह से 66 वर्ष की आयु में निधन हो गया। सौराष्ट्र संघ ने निधन की जानकारी दी है। उनके निधन से पूरा भारतीय क्रिकेट जगत सदमे में है।


एससीए ने बयान में कहा, ‘एससीए के  सभी लोग राजेंद्रसिंह जडेजा के असामयिक निधन से दुखी हैं। जो सौराष्ट्र के अतीत के सबसे शानदार क्रिकेटरों में से एक थे। कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ते हुए आज तड़के उनका निधन हुआ।’

जडेजा दाएं हाथ के उम्दा तेज गेंदबाज होने के साथ ही अच्छे ऑलराउंडर कहे जाते थे। उन्होंने 50 प्रथम श्रेणी और 11 लिस्ट ए मैचों में क्रमश: 134 और 14 विकेट चटकाए थे। उन्होंने इन दोनों फॉर्मेट में क्रमश: 1,536 और 104 रन भी बनाए। जडेजा 53 प्रथम श्रेणी, 18 लिस्ट ए और 34 टी20 मैचों में बीसीसीआई के आधिकारिक रैफरी रह चुके हैं।

उनके निधन पर बीसीसीआई और एससीए के पूर्व सचिव निरंजन शाह ने दुख जताते हुए कहा, ‘राजेंद्रसिंह जडेजा स्तर, शैली, नैतिकता और शानदार क्रिकेट क्षमता वाले व्यक्ति थे। क्रिकेट के प्रति उनका समर्पण और योगदान सदैव याद रखा जाएगा।"


एससीए अध्यक्ष जयदेव शाह ने भी उनके निधन पर शोक जताया उन्होंने कहा, ‘यह विश्व क्रिकेट की बड़ी हानि है। राजेंद्र सर जिन लोगों से मैं मिला उनमें सबसे शानदार व्यक्तियों में से थे। मैं भाग्यशाली रहा कि उनके हमारे मुख्य कोच, मैनेजर और मार्गदर्शन रहते मैंने कई मैच खेले।’