नरेंद्र मोदी स्टेडियम के नाम को लेकर जयराम रमेश ने साधा निशाना, दुनिया के तानाशाहों से की तुलना

जयराम रमेश ने अपने ट्विटर हैंडल पर ऐसे लोगों की सूची जारी की जिन्होंने अपने जीवित रहते स्टेडियम के नाम पर अपने नाम पर करवाए

Publish: Mar 11, 2023, 04:49 PM IST

नई दिल्ली। अहमदाबाद का क्रिकेट स्टेडियम अपने नाम पर रखने को लेकर कांग्रेस एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी पर हमलावर है। प्रधानमंत्री पर ताज़ा हमला कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने बोला है। जयराम रमेश ने इशारों इशारों में प्रधानमंत्री मोदी की तुलना दुनिया भर के तानाशाहों से की है। 

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने अपने ट्विटर हैंडल पर ऐसे तानाशाहों की सूची जारी की है, जिन्होंने अपने जीवित रहते स्टेडियम के नाम अपने ऊपर रखवाए। इस सूची में जयराम रमेश ने हिटलर, मुसोलिनी, स्टालिन, रेसेप एर्दोगन सहित कुल आठ लोगों का नाम शामिल किया है। जिसके अंत में खुद प्रधानमंत्री के नाम का उल्लेख है। 

जयराम रमेश ने सूची को अपने ट्विटर हैंडल पर साझा करते हुए कहा, PM का अपने नाम के स्टेडियम में अपनी तस्वीर से खुद को सम्मानित करवाना,हमें उन नेताओं की याद दिलाता है,जिन्होंने अपने जीवनकाल में स्टेडियमों का नाम अपने नाम पर रखवाया।

दरअसल फरवरी 2021 में अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम को रिनोवेट कर के दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट मैदान के तौर पर तैयार किया गया। इसे मैदान में दर्शकों की क्षमता के साथ साथ अन्य सुविधाओं से लैस किया गया। लेकिन इसका नाम खुद प्रधानमंत्री मोदी के नाम पर रख दिया गया। 

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले देश के तत्कालीन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से इसका उद्घाटन किया। जिसके बाद कांग्रेस प्रधानमंत्री मोदी पर हमलावर हो गई। क्योंकि पहले इस स्टेडियम को देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल के नाम से जाना जाता था।

हालांकि उस समय बीजेपी ने अपने बचाव में यह दलील दी थी कि सिर्फ स्टेडियम का नाम प्रधानमंत्री के नाम पर रखा गया है जबकि स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का नाम सरदार वल्लभभाई पटेल के नाम पर अभी भी है। बीते गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने यह घोषणा भी की थी कि गुजरात में सरकार में आने पर वह अहमदाबाद के स्टेडियम का नाम एक बार फिर सरदार वल्लभभाई पटेल के नाम पर कर देगी।