बिहार के बक्सर में बड़ा ट्रेन हादसा, नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस बेपटरी, 5 यात्रियों की मौत और 70 से अधिक घायल

नई दिल्ली से कामाख्या जा रही नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस बुधवार रात बक्सर जिले में दुर्घटनाग्रस्त हो गई। ट्रेन की सभी बोगियां पटरी से उतर गई और दो बोगियां पलट गई।

Updated: Oct 12, 2023, 12:37 AM IST

बक्सर। बिहार के बक्सर जिले में बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है। यहां टूरीगंज और रघुनाथपुर के बीच नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस बेपटरी हो गई। हादसे में ट्रेन की सभी बोगियां पटरी से उतर गईं। वहीं, दो बोगी के पलटने की भी खबर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक हादसे में 5 यात्रियों की मौत हुई है जबकि 70 से अधिक यात्री घायल हैं।

बताया जा रहा है कि हादसा बुधवार रात 9 बजकर 35 मिनट पर बक्सर-आरा के बीच रघुनाथपुर के पास हुआ। ट्रेन नई दिल्ली से कामाख्या जा रही थी। हादसे की सूचना मिलने के बाद पटना, आरा, बक्सर से रेलवे की बचाव टीम के साथ-साथ बक्सर और आरा जिले के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। बक्सर के डीएम अंशुल अग्रवाल के मुताबिक अब तक 60 से 70 घायल यात्रियों को अस्पताल भेजा गया है।

एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं और सभी अस्पतालों को तैयार रहने के लिए कहा गया है। दानापुर रेल मंडल के द्वारा घटना को लेकर हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है। रेलवे की तरफ से ट्विटर पर लिखा गया है कि गाड़ी संख्या 12506 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के कुछ डब्बे पटरी से उतर गए हैं।

ग्रामीणों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया है। अंधेरा होने के कारण रेस्क्यू में काफी दिक्कत हो रही है। टॉर्च की रोशनी में कोच में फंसे लोगों को निकालकर अस्पताल भेजा जा रहा है। भोजपुर के डीएम राजकुमार ने बताया कि मौके पर 15 एंबुलेंस, 4-5 बसें और एसडीआरएफ की टीम भेजी गई है।