कर्नाटक में बंद हुआ नफरत का बाजार, हमने सत्ता की ताकत को मोहब्बत से हराया: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस कर्नाटक में गरीबों के मुद्दों पर लड़ी। हमने नफरत से, गलत शब्दों से ये लड़ाई नहीं लड़ी। हमने दिल खोलकर ये लड़ाई लगी। कर्नाटक की जनता ने दिखा दिया देश को मोहब्बत अच्छी लगती है।

Updated: May 13, 2023, 03:55 PM IST

बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी ऐतिहासित जीत की ओर बढ़ रही है। कांग्रेस की प्रचंड जीत पर राहुल गांधी की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। प्रेस से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मैं कर्नाटक की जनता को, कांग्रेस कार्यकर्ता को, सभी नेताओं को बधाई और धन्यवाद देता हूं। कर्नाटक में  नफरत का बाजार बंद हुआ, हमने सत्ता की ताकत को मोहब्बत से हराया है।

कर्नाटक में कांग्रेस की जीत की तस्वीर साफ होते ही राहुल गांधी शनिवार दोपहर कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे और कर्नाटक की जनता का आभार व्यक्त करते हुए कांग्रेस नेताओं-कार्यकर्ताओं को बधाई दी। कांग्रेस की जीत पर राहुल गांधी ने कहा कि कर्नाटक में नफरत का बाजार बंद हो गया और अब से मोहब्बत की दुकानें खुल गई हैं। 

राहुल गांधी ने आगे कहा कि कर्नाटक के चुनाव में कांग्रेस के साथ गरीब जनता की शक्ति थी और उस शक्ति ने ताकत को हरा दिया। यही अब हर राज्‍य में होगा. कांग्रेस कर्नाटक में जनता के साथ खड़ी हुई, गरीबों के मुद्दों पर हम चुनाव लड़े। हमने नफरत से यह लड़ाई नहीं लड़ी, बल्कि प्यार से यह लड़ाई लड़ी।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि कर्नाटक की जनता ने दिखाया है कि मोहबबत इस देश को अच्‍छी लगती है। इसी प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी ने ब़डा ऐलान भी किया। कांग्रेस के चुनावी वादों पर उन्होंने कहा कि हमनें पांच वादे किए थे, इन्‍हें पहली कैबिनेट बैठक में पूरा करेंगे। बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए जारी मतगणना में 136 सीट पर बढ़त के साथ कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरती दिख रही है, जबकि भारतीय जनता पार्टी महज 64 सीट पर आगे है।