मध्य प्रदेश से गुजरात तक अपराध करने वाले हथियार तस्कर गैंग का पर्दाफाश, 12 गिरफ्तार

मध्य प्रदेश के हथियार तस्कर गिरोह का गुजरात पुलिस ने किया भंडाफोड़, मध्य प्रदेश के 7 और गुजरात के 5 बदमाशों से 7 पिस्तौल और 35 जिंदा कारतूस बरामद

Updated: Feb 04, 2021, 07:01 PM IST

मध्य प्रदेश से गुजरात तक अपराध करने वाले हथियार तस्कर गैंग का पर्दाफाश, 12 गिरफ्तार
Photo Courtesy: Bhaskar

भोपाल। गुजरात के अमरेली की पुलिस ने एक साथ कई राज्यों में अपराध करने वाले अंतरराज्यीय हथियार गैंग को धर दबोचा है। पुलिस ने इस गैंग के 12 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से बड़ी मात्रा में पिस्तौल और जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं। गुजरात पुलिस ने गिरोह के सदस्यों को गुजरात के सावरकुंडला स्थित भमोद्रा गांव से गिरफ्तार किया है।

गुजरात पुलिस को खबर मिली थी कि कुछ लोग मध्यप्रदेश से हथियार ले जाकर गुजरात के ग्रामीण इलाकों में बेचते हैं। जिसके बाद पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने मामले की पड़ताल की। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी गैंग मजदूरों के भेष में गांवों में काम करते थे, फिर लोगों से मेलजोल बढ़ाकर उनको हथियार बेचते थे। जैसे ही उनके हथियार बिक जाते थे वे वहां से चले जाते थे।

 पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों से गैरकानूनी हथियार और कारतूसों के बारे में पूछताछ शुरू कर दी है। अमरेली एसओजी की 4 टीमों ने हथियार तस्कर गैंग को अलग-अलग जगहों से पकड़ा है। गौरतलब है कि 12 में से सात आरोपी मध्यप्रदेश के अलीराजपुर के रहने वाले हैं। जिनकी उम्र 20 से 30 साल के बीच है। वहीं अन्य पांच आरोपी गुजरात के अलग-अलग जिलों के रहने वाले हैं। फिलहाल पुलिस इनके कनेक्शन पता लगाने में जुटी है।