भोपाल आ रही पैसेंजर ट्रेन कोटा जंक्शन के पास हुई डिरेल, स्पीड कम होने के कारण टला बड़ा हादसा

जोधपुर से कोटा स्टेशन पर आई ट्रेन के एक वातानुकूलित और एक स्लीपर कोच के दो-दो पहिए पटरी से नीचे उतर गए। भोपाल जा रही ट्रेन उस वक्त 10km से भी कम की स्पीड पर थी।

Updated: Jan 06, 2024, 10:31 AM IST

कोटा। कोटा जंक्शन के पास जोधपुर-भोपाल पैसेंजर ट्रेन शुक्रवार को डिरेल हो गई। भोपाल जा रही इस ट्रेन के 2 डिब्बे पटरी से उतर गए। गनीमत रही कि इस घटना के वक्त ट्रेन की स्पीड बेहद कम थी। ऐसे में कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ और किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रेन नंबर 14813 जोधपुर-भोपाल एक्सप्रेस गाड़ी शुक्रवार रात 10:45 पर कोटा स्टेशन पहुंची थी। प्लेटफार्म नंबर चार पर यह रेलगाड़ी 10 की स्पीड पर पहुंची ही थी, तभी ट्रेन के इंजन के बाद के चार और पांच नंबर के एक एसी कोच और एक स्लीपर कोच के दो दो पहिए पटरी से नीचे उतर गए। अगर ट्रेन की स्पीड ज्यादा होती तो बड़ा हादसा हो सकता था।

जब कोच के यात्रियों को झटका लगा तो ट्रेन में हलचल मच गई। बाद में पता चला की ट्रेन के पहिए पटरी से नीचे उतर गए। इसके बाद ट्रेन के कोच के दोनों डिब्बों के पहियों को व्यवस्थित करने का काम रेलवे के राहत बचाव दल ने तुरंत शुरू कर दिया। करीब चार घंटे बाद ट्रेन को फिर से शुरू किया गया। पैसेंजर ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतरने के बाद कोटा मंडल के मंडल रेल प्रबंधक ने यात्रियों के लिए आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए थे।