पीएम मोदी ने बाबा साहेब और सावरकर से की अपनी तुलना, बोले कांग्रेस ने मुझे 91 बार गाली दी

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने बाबा साहेब और वीर सावरकर को भी गालियां दी, इसलिए मैं कांग्रेस की गालियों को उपहार स्वरूप मानता हूं

Publish: Apr 29, 2023, 12:21 PM IST

बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चुनावी प्रचार में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने उन्हें 91 बार गाली दी है। प्रधानमंत्री ने खुद की बाबा साहेब आंबेडकर और सावरकर से तुलना करते हुए कहा कि कांग्रेस ने इन महापुरुषों को भी गाली दी थी, इसलिए मुझे इस बात की खुशी है कि कांग्रेस मुझे भी इन्हीं महापुरुषों की श्रेणी में मानती है। 

प्रधानमंत्री मोदी ने यह बात कर्नाटक के हुमनाबाद में आयोजित रैली में कही। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मुझे कांग्रेस के छोटे मोटे कार्यकर्ता ने नहीं बल्कि उनके टॉप के नेताओं ने गालियां दी। किसी ने मुझे उन गालियों को लिस्ट दी थी, जिसमें यह दर्ज था कि कांग्रेस ने विभिन्न अवसर पर मुझे कुल 91 बार गाली दी है। 

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण में राहुल गांधी के मोदी सरनेम वाले भाषण का भी ज़िक्र किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के लोग चौकीदार चोर है के नारे लेकर आए, फिर यह लोग कहने लगे कि मोदी चोर है और इसके बाद इन्होंने पूरे ओबीसी समाज को ही चोर कहना शुरू कर दिया। 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि गालियां सिर्फ मुझे नहीं दी गई हैं। कांग्रेस ने बाबा साहेब आंबेडकर को राक्षस और देश द्रोही तक बता डाला था। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वीर सावरकर को भी यह लोग गाली देते हैं। ऐसे में मुझे लगता है कि कांग्रेस इन महापुरुषों की श्रेणी में मुझे भी रख रही है इसलिए मैं उनकी गालियों को अपने सम्मान के रूप में लेता हूं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अगर कांग्रेस मुझे गाली देने के बजाय अपने कार्यकर्ताओं के भीतर जोश भरने का काम करती तो आज उनकी यह दुर्दशा नहीं हुई होती।

हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री मोदी को लेकर एक बयान दिया था जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री और बीजेपी की विचारधारा की तुलना जहरीले सांप से की थी। लेकिन बीजेपी ने इसे खड़गे द्वारा प्रधानमंत्री पर किया गया व्यक्तिगत हमला करार दे दिया। कर्नाटक बीजेपी के ही एक विधायक ने कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी की तुलना विषकन्या से कर दी। जिसके बाद कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी विधायक को इस बदजुबानी के लिए पार्टी से बेदखल करने की मांग की। 

कर्नाटक की 224 विधानसभा सीटों पर 10 मई को चुनाव होने हैं। इन सीटों पर 13 मई को परिणाम आएंगे। चुनाव से पहले कांग्रेस और बीजेपी के बीच वार पलटवार का दौर लगातार जारी है। प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह लगातार कर्नाटक के दौरे कर रहे हैं। हालांकि इसके बावजूद वह बीजेपी से पार्टी छोड़कर गए नेताओं को रोक पाने में कामयाब नहीं हो पाए। कर्नाटक में इस समय बीजेपी सत्ता में है लेकिन पिछली बार चुनाव परिणाम आए के बाद कांग्रेस और जेडीएस ने मिलकर कर्नाटक में अपनी सरकार बनाई थी जिसे बीजेपी ने ऑपरेशन लोटस के ज़रिए गिरा दिया था।