गुरुग्राम से लुधियाना तक मरीज़ को ले जाने के लिए वसूले 1.20 लाख, एम्बुलेंस चालक गिरफ्तार

एम्बुलेंस ड्राइवर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, एम्बुलेंस ड्राइवर ने वसूली किए हुए पैसे भी लौटा दिए हैं, वहीं दिल्ली सरकार ने प्राइवेट एम्बुलेंस के रेट भी निर्धारित दिए हैं

Updated: May 07, 2021, 03:01 PM IST

Photo Courtesy: India Today
Photo Courtesy: India Today

गुरुग्राम। मरीज़ के परिजनों से मनमानी उगाही करने वाला एम्बुलेंस चालक पुलिस की गिरफ्त में आ गया है। हाल ही में एम्बुलेंस चालक मरीज़ को गुरुग्राम से लुधियाना लेकर गया था। लेकिन इसके लिए एम्बुलेंस चालक ने परिजनों से 1 लाख 20 हज़ार रुपए वसूले थे। 

एम्बुलेंस चालक की यह हरकत जल्द ही सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गई। मरीज़ के परिजनों ने भी पुलिस में एम्बुलेंस चालक द्वारा जबरन पैसा वसूली की शिकायत पुलिस में की। जिसके बाद पुलिस ने आज एम्बुलेंस चालक को इंद्रपुरी से गिरफ्तार कर लिया। 

एम्बुलेंस चालक का नाम मिमोही कुमार बूंदवाल है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एम्बुलेंस चालक ने परिजनों को पैसे लौटा दिए हैं। एम्बुलेंस चालक पिछले एक महीने से ही एम्बुलेंस चला रहा था। हालांकि उसने अब तक कितने लोगों की परिस्थितियों का फायदा उठा कर पैसों की वसूली की है, इसकी जानकारी अभी नहीं मिल पाई है।

 दिल्ली सरकार ने अब प्राइवेट एम्बुलेंस के रेट भी निर्धारित कर दिए हैं। हर दस किलोमीटर की दूरी पर अब एम्बुलेंस चालक अधिकतम 1500 रुपए चार्ज कर पाएंगे। और इससे अधिक की दूरी होने पर प्रति किलोमीटर एक्स्ट्रा 100 रुपए का रेट तय किया गया है। वहीं बेसिक लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस हर दस किलोमीटर तक अधिकतम 2000 रुपए चार्ज कर पाएंगे। वहीं इसके आगे प्रति एक्स्ट्रा किलोमीटर 100 रुपए का चार्ज निर्धारित किया गया है।