Punjab: ज़हरीली शराब पीने से अब तक 26 मौतें

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिए मजिस्ट्रियल जांच के आदेश, जालंधर के डिविजनल कमिश्नर को सौंपी गई जाँच

Updated: Jul-31, 2020, 07:59 PM IST

Punjab: ज़हरीली शराब पीने से अब तक 26 मौतें
photo courtesy :new york times

नई दिल्ली। पंजाब में ज़हरीली शराब पीने से अब तक 26 लोग अपनी जान गँवा बैठे हैं। लोगों की मौत पंजाब के तीन शहरों में हुई है। सबसे ज़्यादा मौतें पंजाब के अमृतसर और तरनतारन में हुई हैं। अमृतसर और तरनतारन में 10-10 लोगों की ज़हरीली शराब का सेवन करने से मौत हो चुकी है।  वहीं बटाला में ज़हरीली शराब ने 6 लोगों को मौत की नींद सुला दिया है। मौतों का सिलसिला 29 जुलाई से ही जारी है। 

मुख्यमंत्री ने जांच के आदेश दिए 
राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। पूरे मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित कर दी गई है। इसकी जांच जालंधर के डिविजनल कमिश्नर को सौंपी गई है। मुख्यमंत्री ने डिविजनल कमिश्नर को मामले में किसी भी पुलिस अफसर या विशेषज्ञ की मदद लेने की छूट दे दी है। बताया जा रहा है कि जालंधर के डिप्टी कमिश्नर के साथ एक्साइज और टेक्सेशन विभाग के कमिश्नर और तीनों जिलों के एसपी भी जांच में शामिल होंगे। सीएम अमरिंदर ने कहा कि जांच में दोषी मिले लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

पुलिस ने इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है। जांच के दौरान पुलिस ने बलविंदर कौर को अपनी हिरासत में लिया है। फिलहाल पुलिस संदिग्ध महिला से पूछताछ कर  रही है।