टीएमसी और बीजेपी पर जमकर बरसे राहुल गांधी, टीएमसी को बताया बीजेपी का सहयोगी 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मेघालय के लोगों से अहिंसा के जरिए भाजपा और आरएसएस से लड़ने का आह्वान किया ।

Publish: Feb 22, 2023, 12:21 PM IST

मेघालय। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी बुधवार को मेघायल में चुनावी रैली कर रहे थे, इस दौरान गांधी ने बीजेपी और RSS पर जमकर हल्ला बोला। उन्होंने कहा कि बीजेपी और संघ के लोग स्कूल की कक्षाओं में दबंगों की तरह हैं जो सोचते हैं कि वे सब कुछ जानते हैं और किसी और के लिए कोई सम्मान नहीं है।

मेघालय में जनसभा को संबोधित करते हुए  राहुल गांधी ने ममता बनर्जी की टीएमसी पर बड़ा हमला बोतले हुए कहा कि टीएमसी बीजेपी की सहयोगी पार्टी है। उन्होंने दावा किया कि गोवा में टीएमसी गई और बीजेपी को फायदा पहुंचाया।

कांग्रेस सांसद गांधी ने कहा कि मैंने संसद में पीएम मोदी से किए सवाल पर बोला। मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कुछ सीधा सवाल किया था। मैंने उनसे अडानी के साथ उनके संबंधों के बारे में पूछा। मुझे एक तस्वीर भी दिखाई दी जिसमें पीएम मोदी अडानी के साथ विमान में बैठे हैं, लेकिन उन्होंने एक भी सवाल का जवाब नहीं दिया।

 
राहुल ने कहा कि उन्होंने मुझसे एक सवाल किया और कहा कि मेरा नाम गांधी क्यों है, नेहरू क्यों नहीं? उन्होंने पूरी चर्चा को टाल दिया। आपने देखा कि पीएम मोदी जब भाषण देते हैं तो पूरे टीवी पर छा जाते हैं। दरअसल पीएम मोदी ने संसद में कहा था कि देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू के परिवार वाले उनके सरनेम में शर्माते हैं।


अडानी ग्रुप के मामले में संसद में राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि 2014 के बाद अडानी की संपत्ति में चौंकाने वाली वृद्धि हुई है। इसके जवाब में पीएम मोदी ने कहा था कि यूपीए की सरकार के दौरान देश में भ्रष्टाचार बढ़ा और लोगों के लिए कांग्रेस ने कुछ नहीं किया है। बता दें कि मेघालय में विधानसभा चुनाव में 27 फरवरी को वोटिंग और 2 मार्च को नतीजे आने वाले हैं।