देर रात अंबाला में ट्रक की सवारी करते दिखे राहुल गांधी, ड्राइवरों से जानी उनकी समस्याएं

कांग्रेस नेता ने ट्रक चालकों से उनकी समस्याओं के बारे में बात की। उन्होंने उनसे उन मुद्दों के बारे में भी बात की, जो उन्हें सबसे ज्यादा परेशान कर रहे हैं और उन्हें कैसे सुलझाया जा सकता है।

Updated: May 23, 2023, 12:32 PM IST

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी का जनता से जुड़ने का एक अलग ही अंदाज है और इसे लेकर वह सुर्खियों में भी रहते हैं। कभी वह दिल्‍ली यूनिवर्सिटी के हॉस्टल जाकर स्टूडेंट्स से गंभीर विषयों पर चर्चा करते दिखते हैं तो कभी चांदनी चौक में शरबत पीते हुए गरीब आवाम की समस्याओं को समझते हुए। सोमवार देर रात उनका एक और अंदाज देखने को मिला, जब वे ट्रक में यात्रा करते हुए स्पॉट किए गए।

दरअसल, सोमवार राहुल गांधी दिल्ली से शिमला जाने के लिए निकले थे। लेकिन रास्ते में उन्होंने अपनी लग्जरी कार छोड़ी और लिफ्ट लेकर एक ट्रक पर बैठ गए। इसी तरह अंबाला से चंडीगढ़ तक वह एक ट्रक की सवारी करते हुए गए। इस दौरान राहुल गांधी ने ट्रक चालकों से उनकी समस्याओं के बारे में बात की। उन्होंने उनसे उन मुद्दों के बारे में भी बात की, जो उन्हें सबसे ज्यादा परेशान कर रहे हैं और उन्हें कैसे सुलझाया जा सकता है।

बताया जा रहा है कि राहुल गांधी ने अंबाला शहर के श्री मांजी साहब गुरुद्वारे में ट्रक को रोकने को कहा। इसके बाद उन्होंने गुरुद्वारे में माथा टेका। इसके बाद उन्होंने कुछ कांग्रेस कार्यकर्ताओं से भी बातचीत की। उन्होंने गुरुद्वारे में लंगर का प्रसाद भी लिया। राहुल गांधी के ट्रक यात्रा का एक वीडियो कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

सुप्रिया श्रीनेत लिखती हैं, "यूनिवर्सिटी के छात्रों से, खिलाड़ियों से, सिविल सर्विस की तैयारी कर रहे युवाओं से, किसानों से, डिलीवरी पार्टनरों से, बस में आम नागरिकों से और अब आधी रात को ट्रक के ड्राइवर से... आख़िर क्यों मुलाक़ात कर रहे हैं राहुल गांधी? क्योंकि वो इस देश लोगों की बात सुनना चाहते हैं, उनकी चुनौतियों और परेशानियों को समझना चाहते हैं। उनको ऐसा करते देख एक विश्वास सा झलकता है- कोई तो है जो लोगों के साथ खड़ा है, कोई तो है जो उनके बेहतर कल के लिए किसी भी तरह की क़ुर्बानी देने को तैयार है- कोई तो है जो नफ़रत के बाज़ार में मोहब्बत की दुकान खोल रहा है। और धीरे धीरे यह एहसास हो रहा है कि यह देश लौट जाना चाहता है मोहब्बत और अमन के रास्ते पर, धीरे से यह देश आख़िर चल ही पड़ा है राहुल गांधी के साथ।"

कांग्रेस पार्टी ने मीडिया रिपोर्ट्स का हवाला देते हुए बताया है कि भारत की सड़कों पर तकरीबन 90 लाख ट्रक ड्राइवर्स हैं। इन सभी लोगों की अपनी समस्याएं हैं। ट्रक ड्राइवर्स की ‘मन की बात’ सुनने का काम राहुल ने किया है। दरअसल, भारी वाहनों और ट्रकों को चलाने वाले इन ड्राइवर्स को रातभर काम करना पड़ता है। इस दौरान कई परेशानियां होती हैं, जिन्हें जानने के लिए ही राहुल इनके बीच पहुंचे थे।