पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की कम नहीं हो रही मुश्किलें, तोशखाना केस में बीबी समेत 14 साल की सजा

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी बड़ी मुसीबत में घिर गए हैं। तोशाखाना मामले में उन दोनों को 14 साल कैद ए बामुशक्कत की सज़ा सुनाई गई है।

Updated: Jan 31, 2024, 05:03 PM IST

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। इमरान खान और पत्नी बुशरा बीबी को तोशाखाना मामले में 14 साल कैद की सजा सुनाई गई है। पाकिस्तान के जियो न्यूज की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है, जिसमें बताया गया है कि इस दंपति को कैद ए बामुशक्कत की सज़ा सुनाई गई है।

सजा सुनाए जाने के बाद इमरान की पत्नी बुशरा बीबी अदियाला जेल पहुंच गई हैं। उन्होंने जेल प्रशासन के सामने सरेंडर किया है। इसी जेल में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान भी एक अन्य मामले में सजा काट रहे हैं। अदालत ने अपने फैसले में दोनों पर 10 साल तक किसी भी सरकारी पद पर रहने से प्रतिबंध लगाया है। यही नहीं इमरान खान पर 78 करोड़ 70 लाख पाकिस्‍तानी रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है।

पाकिस्‍तानी मीडिया के मुताबिक बुशरा बीबी के कहने पर इमरान खान ने तोशाखाने से कई महंगे गिफ्ट उठा ले गए थे। इसमें सऊदी प्रिंस की ओर से दी गई महंगी घड़‍ियां भी शामिल हैं जिसकी जानकारी मोहम्‍मद बिन सलमान तक पहुंच गई थी। बुशरा बीबी को खुद को पीर बताती हैं और उनके बारे में दावा किया जाता है कि वह जिन्‍न से बात करती हैं।

इमरान खान के लिए लगातार दो दिन में यह दूसरा झटका है। एक दिन पहले ही मंगलवार को पाकिस्तान की एक विशेष अदालत ने इमरान खान और पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद को साइफर मामले में 10 साल की कैद की सजा सुनाई थी।